Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Punjab Election Results 2019 : पंजाब में कांग्रेस की आठ सीटों पर बढ़त बरकरार, भाजपा पीछे

Punjab Election Results 2019 : पंजाब में कुल 13 लोकसभा सीटों में से आठ पर कांग्रेस (Congress) ने बढ़त बरकरार रखी हुई है जबकि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भाजपा दो-दो सीटों पर आगे चल रहे हैं। निर्वाचन आयोग (Elections Commission) से मिले ताजा रुझान के मुताबिक, आम आदमी पार्टी संगरुर से आगे है।

Punjab Election Results 2019 : पंजाब में कांग्रेस की आठ सीटों पर बढ़त बरकरार, भाजपा पीछे

पंजाब में कुल 13 लोकसभा सीटों में से आठ पर कांग्रेस (Congress) ने बढ़त बरकरार रखी हुई है जबकि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भाजपा दो-दो सीटों पर आगे चल रहे हैं। निर्वाचन आयोग (Elections Commission) से मिले ताजा रुझान के मुताबिक, आम आदमी पार्टी संगरुर से आगे है। कांग्रेस अमृतसर, फरीदकोट, आनंदपुर साहिब, जालंधर, खडूर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब और पटियाला सीटों पर आगे चल रही है जबकि अकाली दल बठिंडा और फिरोजपुर सीटों पर आगे चल रही है।

खडूर साहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जसबीर सिंह डिम्पा शिअद प्रत्याशी और पूर्व एसजीपीसी प्रमुख बीबी जागीर कौर से 50,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। पटियाला सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी प्रनीत कौर शिअद प्रत्याशी सुरजीत सिंह रखरा के खिलाफ 38,000 ये अधिक मतों के अंतर से आगे चल रही हैं।

अमृतसर से मौजूदा सांसद और कांग्रेस उम्मीदवार गुरजीत सिंह औजला केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार हरदीप सिंह पुरी से 27,000 से अधिक मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं। फिरोजपुर सीट से शिअद प्रमुख और उम्मीदवार सुखबीर सिंह बादल कांगेस प्रत्याशी और मौजूदा सांसद शेर सिंह घुबाया के खिलाफ 55,000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री और शिअद उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल अपने प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वारिंग से 6,627 मतों से आगे चल रही हैं। कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी आनंदपुर साहिब सीट पर अकाली दल उम्मीदवार और मौजूदा सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा से 11,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

भाजपा उम्मीदवार सोम प्रकाश होशियारपुर (आरक्षित) सीट से अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस प्रत्याशी राज कुमार छब्बेवाल से 13,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। फरीदकोट सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद सादिक अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी और शिअद उम्मीदवार गुलजार सिंह रानिके से 22,000 मतों से आगे चल रहे हैं।

लुधियाना में कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा सांसद रवनीत सिंह बिट्टू अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी और लोक इंसाफ पार्टी के उम्मीदवार सिमरजीत सिंह बैंस से 22,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। फतेहगढ़ साहिब सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अमर सिंह शिअद उम्मीदवार दरबार सिंह गुरु से 24,000 मतों से आगे चल रहे हैं।

बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा उम्मीदवार सन्नी देओल गुरदासपुर से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ से 40,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। जालंधर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार संतोख सिंह चौधरी शिअद उम्मीदवार चरणजीत सिंह अटवाल से 7,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। आप के भगवंत मान संगरूर में कांग्रेस उम्मीदवार केवल सिंह ढिल्लों से 31,000 से अधिक मतों आगे चल रहे हैं।

Share it
Top