Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Lok Sabha Elections 2019 : होशियारपुर में बोले पीएम मोदी, 1984 के कातिलों को नहीं छोड़ेगा ये चौकीदार

लोकसभा चुनाव 2019 में जीत दर्ज करने के लिए पीएम मोदी आज पंजाब के होशियारपुर में चुनावी शंखनाद करने पहुंचे। लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी कार्यक्रम के तहत पंजाब में यह उनकी पहली चुनावी जनसभा है। इस रैली को भाजपा ने विजय संकल्प रैली का नाम दिया है।

Lok Sabha Elections 2019 : होशियारपुर में बोले पीएम मोदी, 1984 के कातिलों को नहीं छोड़ेगा ये चौकीदार

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में जीत दर्ज करने के लिए पीएम मोदी (PM Modi) आज पंजाब के होशियारपुर (Hoshiarpur) में चुनावी शंखनाद करने पहुंचे। लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी कार्यक्रम के तहत पंजाब (Punjab) में यह उनकी पहली चुनावी जनसभा है। इस रैली को भाजपा ने विजय संकल्प रैली (Vijay Sankalp Rally) का नाम दिया है। पीएम मोदी ने इस दौरान मंच से विरोधियों पर जमकर हमला किया। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि हमें ये भी याद रखना है कि कांग्रेस (Congress) ने हम सभी के साथ कैसा बर्ताव किया है। बंटवारे के समय सिर्फ कुछ किमी के फांसले से हमारी श्रद्धा का केंद्र करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) हम से छीन लिया गया।

PM Modi Hoshiarpur Rally Live Updates :

- पंजाब से अनेक युवा साथी विदेश जाते हैं। उन्हें पासपोर्ट के लिए भटकना न पड़े, इसका भी हमारी सरकार ने ध्यान रखा है। 2014 से पहले देश में सिर्फ 77 पासपोर्ट केंद्र थे, मोदी ने ये केंद्र 400 से ज्यादा बना दिये हैं।

- 2014 में मैंने सिख समुदाय से वादा किया था कि सिखों के कातिलों को ये चौकीदार छोड़ेगा नहीं। हमने सरकार में आते ही धूल फांकती फाइलों को ढूंढा। जिन नामदारों को बचाने के लिए कांग्रेस ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था उनको इस चौकीदार ने जेल पहुंचा दिया।

- कांग्रेस का अहंकार सातवें आसमान पर पहुंचा है। कांग्रेस कह रही है कि हुआ तो हुआ। कांग्रेस के लिए जो हुआ वो हो चुका होगा, लेकिन इस चौकीदार के रहते इंसाफ पूरा होगा।

- 84 में जो सिखों का कत्लेआम हुआ, सिख भाई-बहनों को जला दिया गया, उस पर कांग्रेस ने कल कह दिया कि 'हुआ तो हुआ'। ऐसी कांग्रेस को पंजाब माफ कर सकता है क्या?

- कांग्रेस ने 3 दशक तक सिर्फ बहाने बनाकर, आयोग बनाकर पीड़ित सिख भाई बहनों के साथ अन्याय किया। उनके घावों पर कभी नमक छिड़का, कभी एसिड छिड़का।

- कांग्रेस के दामन में एक और ऐसा दाग है, जो वो कभी साफ नहीं कर सकती। क्या पंजाब 1984 के दंगों को भुला सकता है? 1984 में जो कुछ भी हुआ, उसके लिए कौन जिम्मेदार है।

- आपके इस चौकीदार ने भारत के हक़ के एक एक बूंद पानी को पाकिस्तान में जाने से रोकने का फैसला लिया है।

- आपका ये चौकीदार कांग्रेस की बनाई गलत व्यवस्थाओं को ठीक करने का प्रयास कर रहा है। आज देश में सुरक्षा का एक नया विश्वास पैदा हुआ है। देश जानता है कि हमारा खून बहाने वाले अब सीमापार भी बच नहीं पाएंगे। अब हमारे सपूत आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे

- हमे ये भी याद रखना है कि कांग्रेस ने हम सभी के साथ कैसा बर्ताव किया है। बंटवारे के समय सिर्फ कुछ किमी के फांसले से हमारी श्रद्धा का केंद्र करतारपुर साहिब हम से छीन लिया गया।

- हमारे गुरुओं का ज्ञान, हमारी आस्था और हमारा अध्यात्म हमारी शक्ति है। इसके प्रचार प्रसार के लिए हमने कई प्रयास किये हैं। गुरु गोविन्द सिंह जी की 350वीं जयंती का जश्न हो या फिर गुरुनानक देव जी की 550वीं जयंती, इन्हें पूरे विश्व में मनाया जा रहा है।

Share it
Top