Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन के दौरान निहंगों का पुलिस पर हमला, तलवार से काटी इंस्पेक्टर की कलाई

पंजाब (Punjab) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान निहंगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिस की रोक पर निहंगों ने अपनी तलवार से एक इंस्पेक्टर की कलाई काट दी।

लॉकडाउन के दौरान निहंगों का पुलिस पर हमला, तलवार से काटी इंस्पेक्टर की कलाई
X

पंजाब (Punjab) में चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान निहंगों की क्रूरता का मामले सामने आया है। रविवार को निहंगों (Nihang) ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में एक एएसआई की कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए।

यह घटना पटियाला (Patiala) की सब्जी मंडी के पास की है। घटनास्थल पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने एएसआई को तुरंत पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया। वहीं अन्य घायलों को पटियाला के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी इलाज चल रही है।

निहंगों द्वार पुलिस को दी जा रही धमकियां

पुलिस सूत्रों के अनुसार कुछ निहंगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। घटना के बाद से निहंग एक गुरुद्वारे में जाकर छिप गए हैं और अंदर से पुलिस को धमकियां दे रहे हैं। इस गुरुद्वारे को पुलिस बल बाहर से पूरी तरह से घेर लिया है।

साथ ही मौके पर एडीजी भी मौजूद है। निहंगों को लगातार कहा जा रहा है कि हमले में सभी शामिल लोग खुद को सरेंडर कर दें। अन्यथा हमें मजबूरन कोई कड़ा कदम उठाना पड़ेगा। एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि हमले के बाद से माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है।

पास न होने पर पुलिस पर किया हमला

एक गाड़ी में 5 निहंग रविवार को पटियाला की सब्जी मंडी पहुंचे थे। मंडी स्टाफ ने गाड़ी को देखते हुए कर्फ्यू पास के बारे में पूछा था। पास न होने पर निहंग और सब्जी मंडी के स्टाफ के बीच झगड़ा शुरू हो गया। साथ ही निहंग बैरिकेड तोड़कर भागने की कोशिश की।

मामले को देखते हुए पुलिस ने निहंगों की गाड़ी को रोक दिया। इस पर निहंगों ने तलवार निकाल कर पुलिस पर हमला कर दिया। इससे एक एएसआई की कलाई कटकर अलग हो गई। जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। ये सभी आरोपी निहंग बलबेड़ा क्षेत्र के गुरुद्वारा खिचड़ी साहब के रहने वाले हैं।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story