Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर PM मोदी से मिला सिख नेताओं का प्रतिनिधिमंडल, कार्यक्रम में आने का दिया न्यौता

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के साथ सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और श्री गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के लिए किए जा रहे प्रबंधों के संबंध में अवगत कराया व उन्हें 12 नवंबर के दिन होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आने के लिए आमंत्रित किया।

गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर PM मोदी से मिला सिख नेताओं का प्रतिनिधिमंडल
X
Joint delegation of SAD meet PM Modi to invite him over 550th birth anniversary of Guru Nanak Dev

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के साथ सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और श्री गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के लिए किए जा रहे प्रबंधों के संबंध में अवगत कराया व उन्हें 12 नवंबर के दिन होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आने के लिए आमंत्रित किया।

सिख नेताओं ने कहा कि 12 नवंबर को सुल्तानपुर लोधी में आयोजित मुख्य समारोह समारोह में भाग लेने के लिए पीएम मोदी सहमत हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने 25 जुलाई को श्री नानक देव की जन्मस्थली श्री ननकाना साहिब से शुरू होने वाले नगर कीर्तन की सुविधा के लिए विदेश मंत्रालय को भी निर्देश दिया।

संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने यह भी चाहते हैं कि पूरे सिख समुदाय और गुरु की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए नानक नामलेवा संगत, धार्मिक कार्यों को दुनिया भर में आयोजित किया जाना चाहिए जहां श्री गुरु नानक देव ने दौरा किया था। प्रधान मंत्री ने विदेशों में भारतीय मिशनों के माध्यम से इन सभी कार्यों को सुविधाजनक बनाने पर सहमति व्यक्त की और आयोजकों को सभी सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।

पंजाब सरकार और सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति संयुक्त रूप से इस वर्ष श्री गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती मनाएगी। पंजाब सरकार गुरुद्वारा साहिब के बाहर व्यवस्थाओं की देखरेख करेगी और परिसर के अंदर व्यवस्थाओं की देखरेख करेगी। पिछले महीने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 550 वें गुरु नानक प्रकाश पर्व को राष्ट्रीय सहिष्णुता दिवस घोषित करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story