Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बटाला ब्लास्ट : 5 फैक्ट्री मालिक समेत 21 मृतकों की पहचान, देखें पूरी लिस्ट

पंजाब में गुरदासपुर के बटाला में बुधवार को पटाखा फैक्ट्री में धमाका होने के बाद 23 लोगों की मौत हो गई। गुरुवार को 23 में से 21 मृतकों की पहचान हो गई है, जिसमें 5 लोग फैक्टरी के मालिक हैं और 11 फैक्ट्री में काम करने वाले नौकर और तीन राहगीर थे।

बटाला ब्लास्ट : 5 फैक्ट्री मालिक समेत 21 मृतकों की पहचान, देखें पूरी लिस्ट
X
Identification 21 dead including 5 factory owners Batala blast

पंजाब में गुरदासपुर के बटाला में बुधवार को पटाखा फैक्ट्री में धमाका होने के बाद 23 लोगों की मौत हो गई। गुरुवार को 23 में से 21 मृतकों की पहचान हो गई है, जिसमें 5 लोग फैक्टरी के मालिक हैं और 11 फैक्ट्री में काम करने वाले नौकर और तीन राहगीर थे। जबकि 2 की पहचान नही हो पाई।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शवों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि इसी फैक्ट्री में तीन भाई काम करते हैं। उनमे से एक भाई उस समय बाहर गया हुआ था जब फैक्ट्री में धमाका हुआ।

इस वजह से उसकी जान बच गई और फैक्ट्री में मौजूद दोनों भाईयों की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक बचाव कार्य में लुधियाना से एनडीआरएफ की 70 सदस्यी टीम और चंडीगढ़ से एसडीआरएफ की 36 सदस्यीय टीम लगी हुई थी।

बटाला पुलिस के डीएसपी लखविंदर सिंह कलेर के मुताबिक धमाके वाले दिन करीब 3:30 बजे से पुलिस के जवान, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों बचाव कार्य में लगी हुई थी। जांच के लिए फोरैंसिक टीम भी मौके पर पहुंची थी।


हादसे में मरने वालों में इनकी हुई पहचान

सुरिंदर सिंह (मालिक), परमजीत सिंह (मालिक), विक्रमजीत उर्फ रोकी (मालिक), राजिंदरपाल सिंह (मालिक) ये सभी भट्ठा इंद्रजीत ‌काहनूवान के निवासी थे। प्रेम नगर बोहडावाल बटाला निवासी लाली, गुरू राम दास कालौनी निवासी पाहुलप्रीत सिंह, गुरू रामदास कालौनी निवासी रमनदीप ‌कौर, गुरू राम दास कालौनी निवासी तीनों रहगीर विमला रानी, औकार सिंह निवासी बटाला, विनय प्रेम नगर निवासी, प्रेम नगर निवासी मुखा, धारीवाल एलिया निवासी, गांव पूंदर निवासी हरजीत सिंह, लील कलां निवासी बलकार सिंह, कच्चा भीलोवाल निवासी परमजीत सिंह, गांव तलवंडी नाहर निवासी सैमूयल, बटाला निवासी अमृतपाल सिंह, बबी गुरू निवासी राम दास कालौनी बटाला, बटाला निवासी मनप्रीत सिंह, बटाला निवासी तरलोक सिंह, झांसी पुत्र रूलिया हाल बटाला निवासी है। जब कि दो फिलहाल पहचान नही हो पाई।

बता दें कि गुरुवार को गुरदासपुर से भाजपा सांसद सनी देओल ने बटाला हादसे में घायल हुए लोगों का हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुआवजा देना मायने नहीं रखता घायलों को अच्छा इलाज अच्छी स्वास्थाय सेवाएं मिलनी जरूर हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story