Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर हो सकता है आतंकी हमला, पंजाब के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से भी पंजाब पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर हो सकता है आतंकी हमला, पंजाब के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
X

पंजाब राज्य में पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। पंजाब पुलिस ने ये कदम 6 जून को ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी को ध्यान में रखकर किया है।

पंजाब पुलिस ने विभिन्न जिलों के एसएसपी को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं। 24 घंटे नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग के लिए भी कहा गया है। राज्य में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।
उल्लेखनीय है कि अमृतसर, पटियाला और अन्य कई जिलों में पंजाब पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्सेज की कई कंपनियां तैनात की गई हैं।
पंजाब में कई सिख गरमपंथी संगठनों ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी मनाने का ऐलान किया है जिसके बाद पंजाब पुलिस ने ये कदम उठाया है।
केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से भी पंजाब पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि पंजाब में गुरूवार को 4 खालिस्तानी आतंकियों को भी पकड़ा गया है और पिछले कुछ दिनों के भीतर कार लूटपाट की 12 घटनाएं केंद्रीय जांच एजेंसियों के शक के दायरे में है।
एजेंसियों को मानना है कि ऑपरेशन ब्लू स्टार की 33वीं बरसी पर फिदायनी आतंकी इन कारों का इस्तेमाल करके किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं। कार लूटने की ये घटना भारत-पाक सीमा के समीप हुई जिसके बाद पंजाब पुलिस ने अलर्ट जारी किया।
गौरतलब है कि 6 जून 1984 को ऑपरेशन ब्लू स्टार को अंजाम दिया गया था। भारतीय सेना के इस मिशन का मकसद जनरैल सिंह भिंडरावाले और उनके समर्थकों से स्वर्ण मंदिर की सुरक्षा करना था। इस ऑपरेशन में सैकड़ों लोग मारे गए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story