Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाबः नकली वीजा दिखाकर 70 लोगों से ठगी, महिला खुद को बताती थी कनाडा की नागरिक

पंजाब, चंडीगढ़ समेत देशभर से प्रत्येक साल बड़ी संख्या में लोग कनाडा जाते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कनाडा भेजने के नाम पर ठगी का कारोबार चलाते हैं। ऐसे ही फर्जीवाड़े का खुलासा पुलिस ने किया है। कनाडा भेजने के नाम पर 22 लाख 50 हजार रूपये की ठगी करने के आरोप में महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पंजाबः नकली वीजा दिखाकर 70 लोगों से ठगी, महिला खुद को बताती थी कनाडा की नागरिक
X

पंजाब, चंडीगढ़ समेत देशभर से प्रत्येक साल बड़ी संख्या में लोग कनाडा जाते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कनाडा भेजन के नाम पर ठगी का कारोबार चलाते हैं। ऐसे ही फर्जीवाड़े का खुलासा पुलिस ने किया है। कनाडा भेजने के नाम पर 22 लाख 50 हजार रूपये की ठगी करने के आरोप में एक महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

खबरों के मुताबिक आरोपियों ने ग्राहकों को ठगने के लिए चंडीगढ़ बिना लाइसेंस का ऑफिस खोला हुआ था और हिमाचल, हरियाणा, चंडीगढ़, रोपड़, खरड़, कुराली और फतिहगढ़ के नौजवानों को ठगते थे। इन आरोपियों ने नकली वीजा दिखाकर करीब 70 लोगों को अपने जाल में फंसाया।

महिला कनाडा के नकली नंबरों पर ग्राहकों से संपर्क करके पैसे खातों में डलवाने के लिए कहती थी। उसने नकली दस्तावेज जमा कर कई खाते खुलवाए हुए थे। पुलिस ने आरोपी महिला मलकीयत कौर उर्फ नीना शर्मा, गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा सुखवंत सिंह और टीएस कोहली के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरु कर दी है।

कोटला निहंग निवासी शिकायतकर्ता करनैल सिंह ने बताया कि आरोपियों ने करीब सवा साल पहले फोन पर संपर्क किया कि आप कनाडा जाना चाहते हैं। इसके बाद वह बार-बार फोन करके कहने लगे कि हम एक नंबर का काम करते हैं। हम सिर्फ एक साल में पांच लोगों को कनाडा का वीजा लगवा कर देते हैं। चंडीगढ़ में इमीग्रेशन ओवरसीज एंड लीगल के नाम पर ऑफिस खुला हुआ है।

उन्होंने आगे बताया कि आरोपियों ने कहा कि आप का काम हो गया है। आप को कैनेडा में होटल फेयर माउंट टोरंटो में काम मिल गया है। आप दिए गए खाता नंबरों में रुपए जमा करवाएं। इसके बाद एनएफटी की ओर से पहले ढाई लाख, फिर ढाई लाख, एक लाख, डेढ लाख रुपए कुल 7 लाख 50 हजार रुपए जमा करवा दिए और बाकी की रकम 12 लाख 50 हजार रुपए नकद दी।

करनैल सिंह के मुताबिक महिला ने कनाडा के नकली नंबर से फोन करके कहा कि आपका वीजा भेज दिया या है और अन्य दोनों आरोपियों ने 20 मार्च 2019 को फोन करके कहा कि आपका वीजा आ गया है। आप की 23 मार्च को फ्लाइट है। टिकट के लिए 2 लाख 50 हजार रुपये जमा करवा दें। महिला ने दिल्ली में मिलने के लिए कहा। 23 मार्च को दिल्ली में जाने पर कोई नहीं मिला। रातभर ठहरने के बाद वापस अपने गांव आ गए। इसके बाद अप्रैल में पुलिस को शिकायत दी गई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story