Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: कर्फ्यू के दौरान शादी करने के आरोप में नवविवाहित दंपति गिरफ्तार, उल्लंघन करने वाले 232 लोगों पर FIR दर्ज

Coronavirus: पंजाब में कर्फ्यू का उल्लंघन करने के मामले में 111 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 232 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

Coronavirus: कर्फ्यू के दौरान शादी करने के आरोप में नवविवाहित दंपति गिरफ्तार, उल्लंघन करने वाले 232 लोगों पर FIR दर्जकर्फ्यू

Coronavirus: पंजाब में कर्फ्यू तोड़ने के आरोप में 111 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 232 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसी क्रम में एक नवविवाहित दंपति भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया जो शादी करके लौट रहा था। पुलिस ने नवविवाहित दंपति के साथ बारात में गए 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ये है मामला

पंजाब में लगे कर्फ्यू के कारण तीन महीने तक पुलिस की छुट्टी रद्द कर दी गई है। जिसके अन्तर्गत 200 से ज्यादा पुलिसवालों को घर से वापस बुला लिया गया है। इसकी जानकारी पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल और एसएसपी विक्रम दुग्गल ने दी।

वहीं पंजाब में कर्फ्यू के दौरान कई लोगों पर पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। जालंधर में कई लोगों ने चोरी-छिपे दुकानें खोल ली। वहीं कुछ लोग बिना मतलब के सड़कों पर घूमते नजर आए। लुधियाना में भी इसी स्थिति को देखने के बाद पुलिस को बल का भी प्रयोग करना पड़ा।

शादी करने के जुर्म में केस दर्ज

पूरे प्रदेश में कर्फ्यू और पूरे देश में लॉकडाउन के बावजूद होशियारपुर का एक शख्स शादी करके लौट रहा था। जिसके साथ बारात में करीब 20 लोग शामिल थे। पुलिस ने उस जोड़े के साथ-साथ उन 20 लोगों पर केस दर्ज कर लिया। बताया जा रहा है कि बारात गुरदासपुर से लौट रही थी।

कर्फ्यू को दी गई राहत

पंजाब में लगे कर्फ्यू को कुछ समय के लिए राहत दी गई। जिसके दौरान लोगों को सब्जी, दूध लाने के लिए एक निर्धारित समय का वक्त दिया गया। रिपोर्ट के अनुसार राज्य के कई हिस्सो में कर्फ्यू को सुबह 6 बजे से 9 बजे तक छोड़ा गया जिसमें लोगों को दूध, फल और सब्जी लाने की अनुमति दी गई। वहीं सुबह 8 बजे से 11 बजे तक दवाईयों के लिए कर्फ्यू को आराम दिया गया।

लॉकडाउन का मतलब समझ गई जनता

अमृतसर के एक पुलिस ऑफिसर ने कहा कि लोगों को अब लॉकडाउन का मतलब समझ आ गया है। इसलिए आज लोग घर से बाहर निकलते हुए नहीं दिखे। पुलिस ने कहा है कि हमें जानकारी मिली है कि प्रदेश के कई हिस्सों में सब्जी और दूध बेचने वाले लोग ज्यादा पैसे की मांग कर रहे हैं। ऐसे में हर जिले के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। जिस पर किसी भी समस्या की जानकारी लोग कॉल करके दे सकते हैं।

Next Story
Top