Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: कोरोना का कहर, पंजाब की सभी बसें शुक्रवार से बंद

Coronavirus: कोरोना वायरस ने देश में खौफ का माहौल बना दिया है। जिसको ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने ये फैसला लिया है।

Coronavirus: कोरोना का कहर, पंजाब की सभी बसें शुक्रवार से बंद
X
कोरोनावायरस (फाइल फोटो)

कोरोना ने देश-विदेश में हलचल मचा के रख दी है। जिसके कारण हर राज्य की सरकार आम जनता की परेशानियों को दूर करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। हम सभी को पता है कि इस समय कम्यूनिटी ट्रांसमिशन स्टार्ट नहीं हुआ है। इसका मतलब है कि इस समय कोरोना वायरस अपने सेकंड स्टेज पर है।

लेकिन अगर कम्यूनिटी ट्रांसमिशन स्टार्ट हो गया तो इसे रोक पाना मुश्किल हो जाएगा। इस समस्या से बचने के लिए सरकार हर संभव कोशिश करती नजर आ रही है। इसी क्रम में पंजाब सरकार ने भी बस सर्विस बंद करने का फैसला लिया है।

सभी बस शुक्रवार से बंद

पंजाब सरकार ने ऐलान किया है कि निजी और सरकारी बसों को शुक्रवार रात 12 बजे से बंद कर दिया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जाएगा कि लोग कम से कम यात्रा कर पाएं और कम्यूनिटी ट्रांसमिशन से बचा जा सके। सरकार के इस फैसले से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सकेगा।

जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के लक्षण अभी उन्हीं लोगों में पाए जा रहे हैं जो कहीं न कहीं से यात्रा कर के आए हों। अगर ये व्यक्ति बस या ट्रेन का सफर करते हैं तो ये वायरस बस या ट्रेन की सीट के सतहों पर रह सकते हैं। जिससे कई और लोग कोरोना वायरस संक्रमित हो सकते हैं। ये सिलसिला एक बार स्टार्ट हो गया तो फिर इसे रोक पाना बहुत मुश्किल होगा। जिसके कारण सरकार ने ये महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

देश में कोरोना वायरस

देशभर में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 177 हो गई है। जिसमें से तीन लोगों की मौत हो गई और 16 लोग ठीक होकर अपने घर आ गए हैं। कुल 156 एक्टिव केसों में महाराष्ट्र में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। वहीं आंध्र प्रदेश में 2, दिल्ली में 10, हरियाणा में 17, कर्नाटक में 14 ,केरल में 27, पंजाब में 2, राजस्थान में 7, तमिलनाडु में 1, तेलंगाना में 13, जम्मू-कश्मीर में 4, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 19, उत्तराखंड में 1, ओडिशा में 1, छत्तीसगढ़ में 1 और पश्चिम बंगाल में 1 कोरोना पीड़ित अभी तक मिल चुके हैं।

Next Story