Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की केंद्र से अपील, कहा- बाढ़ प्रभावित राज्यों की सूची में पंजाब को भी करें शामिल

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से अपील की है कि पंजाब को बाढ़ प्रभावित राज्यों की सूची में तत्काल शामिल करें। केंद्रीय गृहमंत्रालय की ओर से विभिन्न राज्यों के बाढ़ प्रभावित इलाकों में नुकसान का आकलन करने के लिए कमेटी का गठन किया गया है।

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की केंद्र से अपील, कहा- बाढ़ प्रभावित राज्यों की सूची में पंजाब को भी करें शामिल
X
CM Capt Amarinder Singh Appeal Central Govt involve list of Flood affected states

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से अपील की है कि पंजाब को बाढ़ प्रभावित राज्यों की सूची में तत्काल शामिल करें। केंद्रीय गृहमंत्रालय की ओर से विभिन्न राज्यों के बाढ़ प्रभावित इलाकों में नुकसान का आकलन करने के लिए कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी ने राज्यों के बाढ़ प्रभावित इलाकों की सूची तैयार की है जिसमें पंजाब का नाम शामिल नहीं हैं। जबकि पंजाब में बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है।

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि देश के विभिन्न राज्यों के बाढ़ प्रभावित इलाकों में नुकसान का आकलन करने के लिए गठित की गई कमेटी द्वारा राज्यों के किए जाने वाले दौरों की लिस्ट में पंजाब को शामिल नहीं किया गया, जिसपर मुझे बहुत हैरानी हुई है। सीएम ने गृहमंत्री अमित शाह जी गुजारिश करता हूं कि पंजाब में बाढ़ से हुए भारी नुकसान का अनुमान लगाने के लिए केंद्रीय टीम को राज्य का दौरा करने के लिए आदेश जारी करें।


आपको बात दें कि बीते 19 अगस्त दिन सोमवार को उच्च स्तरीय कमेटी की मीटिंग के दौरान लिए निर्णय के संदर्भ में केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से अंतर-मंत्रालय केंद्रीय टीम का किया गया था। गठित टीम ने हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा, महाराष्ट्र, मेघालय, असम, उत्तराखंड, गुजरात, कर्नाटक और केरल का दौरा करने के लिए कहा गया है। यही केंद्रीय कमेटी बाढ़ प्रभावित राज्यों को सहायता मुहैया कराने के लिए अंतिम सिफारिश करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम ने बताया कि है उन्होंने पंजाब में बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई के लिए पीएम मोदी को खत लिखकर 1000 करोड़ रुपए के विशेष बाढ़ राहत पैकेज की मांग की है। शुरुआती अनुमानों के अनुसार पंजाब में बाढ़ से करीब 1700 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story