Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नागरिकता संशोधन बिल को पंजाब सीएम अमरिंदर ने कहा असंवैधानिक

नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) को पंजाब में लागू करने से सीएम अमरिंदर सिंह ने इंकार कर दिया है। पंजाब मुख्यमंत्री ने कहा है कि इसे लागू नहीं होने देंगे।

नागरिकता संशोधन बिल पर लगा कानून का मुहर, सीएम अमरिंदर ने कहा बिल असंवैधानिक
X
सीएम अमरिंदर ने नागरिकता संशोधन बिल को कहा असंवैधानिक (फाइल)

नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) को राष्ट्रपति से मंज़ूरी मिलने के बाद विपक्षी पार्टियों ने हंगामा शुरू कर दिया है। असम में बिल के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया गया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि वो अपने राज्य में न तो NRC और न ही नागरिकता संशोधन कानून लागू होने देंगी। पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री को इसमे पंजाब मुख्यमंत्री का साथ मिला है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब में इसे लागू नहीं होने देंगे। विधानसभा में कांग्रेस बिल को रोक देगी। उन्होंने ये भी कहा कि ये बिल असंवैधानिक है। अगर उन देशों में ऐसा क़ानून आ जाए जहां भारतीय रहते हैं और धर्म के आधार पर उनकी नागरिकता प्रभावित हो तो क्या होगा?

केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने भी कहा है कि बिल को केरल में लागू नहीं होने देंगे। विजयन ने ये भी कहा कि RSS सावरकर और गोलवलकर के हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है। आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल पास होने के विरोध में पूरे असम में विरोध प्रदर्शन में गुवाहाटी में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई है। यातायात सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हैं। ट्रेनों के साथ-साथ गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ जाने वाली कई उड़ानें भी रद्द की गई हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story