Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पंजाब बंद, CM ने की PM से हस्तक्षेप की अपील

जालंधर, पटियाला, रोपड़, फिरोजपुर और कपूरथला में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। पंजाब में बंद का ऐलान करने वाले संगठनों ने लोगों से 15 अगस्त को काला दिवस के रूप में मनाने की अपील की है। सीएम ने इस मामले के बाद पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पंजाब बंद, CM ने की PM से हस्तक्षेप की अपील
X

नई दिल्ली के तुगलगाबाद में श्री गुरू रविदास जी के मंदिर को तोड़ने को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले का दिल्ली से ज्यादा असर पंजाब में होता दिख रहा है। मंगलवार को रविदास जंयती है इसको लेकर पंजाब में बंद का ऐलान किया है।

द ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में बुलाए गए बंद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है। साथ ही शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से उस जगह को फिर से मंदिर के लिए आवंटित करने की बात कही है।

जालंधर, पटियाला, रोपड़, फिरोजपुर और कपूरथला में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। पंजाब में बंद का ऐलान करने वाले संगठनों ने लोगों से 15 अगस्त को काला दिवस के रूप में मनाने की अपील की है। सीएम ने इस मामले के बाद पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

सीएम द्वारा गठित यह कमेटी समुदाय के धार्मिक और राजनीतिक प्रतिनिधियों से बात करके इसका हल निकालने की कोशिश करेगी। केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की।

श्री गुरू रविदास जी के मंदिर को लेकर कहा जाता है कि वह सिकंदर लोदी के शासन काल में 1509 में इस स्थल पर आए थे जिसके बाद उनके अनुवायियों ने उसी स्थान पर मंदिर बना दिया जिसे अब सुप्रीम कोर्ट ने अवैध मानते हुए गिराने का आदेश दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story