Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुखबीर बादल के बयान पर किया पलटवार

सिख विरोधी दंगों पर पंजाब में कोल्ड वार रूकने का नाम नहीं ले रहा है। अकाली के प्रमुख सुखबीर बादल के बयान पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पलटवार किया है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुखबीर बादल के बयान पर किया पलटवार

सिख विरोधी दंगों पर पंजाब में जुबानी जंग रूकने का नाम नहीं ले रहा है। अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के बयान पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पलटवार किया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि राहुल गांधी को सिख दंगों के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है, क्योंकि राहुल गांधी सिख दंगों समय छोटे थे। इसलिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराना पूरी तरह हास्यास्पद है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी दंगों में शामिल नहीं थी।

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने राहुल पर निशाना साधा था। बादल ने कहा कि राहुल ने इस बयान के जरिए साफ संदेश दिया है कि वह उनके साथ हैं, जिन्होंने 1984 में मासूम लोगों को मौत के घाट उतारा था। बादल ने कहा कि राहुल के इस बयान ने दंगा पीड़ितों के घाव पर नमक छिड़कने का काम किया है।

इसे भी पढ़ें: सुब्रमण्यम स्वामी के मालदीव पर हमला करने वाले बयान से केंद्र सरकार ने बनाई दूरी

बता दें कि ब्रिटेन की राजधानी लंदन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 1984 के सिख विरोधी दंगों में कांग्रेस पार्टी को शामिल नहीं होने की बात कही थी। राहुल ने ये बात हाउस ऑफ कॉमंस परिसर में आयोजित कार्यक्रम में कही।

Share it
Top