Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास, कैप्टन का सिद्धू पर हमला, स्वामी ने बताया ''डेंजरस''

करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के लिए सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा पर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर इशारों-इशारों में निशाना साधा है।

करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास, कैप्टन का सिद्धू पर हमला, स्वामी ने बताया डेंजरस
X

केंद्र की मोदी सरकार ने नानक देव की जयंती पर सिख समुदाय के लोगों को एक बड़ा तोहफा देते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा तक करतारपुर कॉरिडोर बनाने का ऐलान किया था।

सोमवार को करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला भी रखी दी गई। इस मौके पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और भी उपस्थित थे। लेकिन अब करतारपुर कॉरिडोर को लेकर सियासत शुरू हो गई है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने भी करतारपुर से सीमा तक कॉरिडोर बनाने का ऐलान किया है। पाकिस्तान ने इस कॉरिडोर के शिलान्यास के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब सरकार के वरिष्ठ मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था।

सुषमा स्वराज और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तो पाकिस्तान का निमंत्रण ठुकरा दिया, लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक का आमंत्रण स्वीकार कर लिया हैं।

इस बात को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर इशारों इशारों ने निशाना साधा है। कैप्टन ने कहा कि सिद्धू पाक जा रहा हैं ये उनकी इच्छा है, इस बारे में मैं कुछ भी नहीं कह सकता।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि मुझे केवल मुख्यमंत्री और सिख के रूप में मेरी ज़िम्मेदारी पता है, इसलिए हम चाहते थे कि करतरपुर कॉरिडोर खुले। उन्होंने आगे कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखना भी हमारी जिम्मेदारी है, ये बात मुझे पाकिस्तान जाने से रोकती है।

करतरपुर गलियारे पर भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ये डेंजरस कदम है, इसका दुरुपयोग किया जा सकता है, क्योंकि कोई उचित जांच की व्यवस्था नहीं है, बस पासपोर्ट दिखाकर इधर से उधर जा सकते हैं।

स्वामी ने आगे कहा कि आप चांदनी चौक में 250 रुपए में पासपोर्ट खरीद सकते है। उन्होंने कहा कि इसके लिए लोगों को 6 महीने पहले पंजीकरण करने की व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें पाकिस्तान के लोगों को यहाँ आने की इजाजत नहीं देनी चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story