Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कैप्टन ने पीएम मोदी से की मुलाकात, पंजाब के किसानों को पराली के बदले मुआवजा देने की मांग की

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकत की, इस दौरान उन्होंने पंजाब के किसानों को पराली के बदले मुआवजा देने की मांग की है।

कैप्टन ने पीएम मोदी से की मुलाकात, पंजाब के किसानों को पराली के बदले मुआवजा देने की मांग की

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकत की, इस दौरान उन्होंने पंजाब के किसानों को पराली के बदले मुआवजा देने की मांग की है।

पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के 31000 करोड़ रुपए के नकद क्रेडिट के निपटारे में भी मदद मांगी है। उन्होंने पीएम से श्री गुरु नानक देव के 550 वें जयंती समारोह की तैयारी के लिए भी सहायता की मांग की है।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फसल कटाई के मौसम के करीब राज्य सरकार द्वारा उठाए जा रहे विभिन्न कदमों में सहयोग करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में फसलों की कटाई के बाद पराली जलाने की समस्या बढ़ सकती है और इस मामले में सरकार को तत्काल कदम उठाने की आवश्यकता है। आपको बता दें कि पंजाब में किसानों द्वारा पराली जलाये जाने से दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में प्रदुषण का खतरा बेहद बढ़ जाता है।

Share it
Top