Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

VIDEO: ऑपरेशन ब्लू स्टार बरसी: स्वर्ण मंदिर में लगे देश विरोधी नारे

1984 में आज ही के दिन पंजाब पुलिस और सेना ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में छिपे हथियारबंद अकाली दल के नेता जनरैल सिंह भिंडरावाले और उसके समर्थकों को वहां से खदेड़ने के लिए ऑपरेशन ब्लूस्टार चलाया था।

VIDEO: ऑपरेशन ब्लू स्टार बरसी: स्वर्ण मंदिर में लगे देश विरोधी नारे
पंजाब में स्वर्ण मंदिर में आज ऑपरेशन ब्लूस्टार की 33वीं बरसी पर लोगों ने देश विरोधी नारे लगाए। मंगलवार 6 जून की सुबह हजारों की संख्या में स्वर्ण मंदिर में मौजूद लोगों ने खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।
जानकारी के लिए बता दें कि, 1984 में आज ही के दिन पंजाब पुलिस और सेना ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में छिपे हथियारबंद अकाली दल के नेता जनरैल सिंह भिंडरावाले और उसके समर्थकों को वहां से खदेड़ने के लिए ऑपरेशन ब्लूस्टार चलाया था।
'ऑपरेशन ब्लू स्टार' की 33वीं बरसी पर प्रशासन ने अमृतसर समेत पंजाब के कई क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। प्रशासन ने इसके लिए सीआरपीएफ, आईटीबीपी और आरएएफ सहित अर्धसैनिक बलों की लगभग 15 कंपनियां पंजाब के अलग अलग राज्यों में मुस्तैद की हैं।
दअरसल, पंजाब के कई कट्टरपंथी संगठनों ने ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गए अलगाववादी नेता और लोगों की स्मृति में बरसी मनाने का ऐलान किया था।
Share it
Top