Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिरोजपुर की छात्रा अनमोल बेरी बनीं एक दिन की डीसी

15 साल की छात्रा अनमोल बेरी दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है। 2 फुट 8 इंच (2 Feet 8 Inches) वाली 10वीं की टॉपर अनमोल एक दिन की डीसी बनी है। एक दिन की डीसी बनने पर छात्रा ने शहर की बेहतरी के लिए छात्रा ने सुझाव दिए।

Firozpur Student Anmol Beri Became DC For one day
X
फिरोजपुर की छात्रा अनमोल बेरी बनीं एक दिन की डीसी

फिरोजपुरः दसवीं की टॉपर अनमोल बेरी (15 वर्ष) लोकोमोटर नामक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है। फिरोजपुर के उपायुक्त चंद्र गैंद ने अनमोल बेरी की डीसी (Deputy Commissioner)बनने की ख्वाहिश पूरी कर दी । चंद्र गैंद ने अनमोल बेरी (Anmol Beri)को एक दिन का डीसी बना दिया । वे इस स्पेशल चाइल्ड को लेने बैंक कॉलोनी उसके घर पहुंचे और सरकारी गाड़ी में बिठाकर उसे प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स लेकर लाए। जहां सभी पुलिस और प्रशासकीय अधिकारियों ने उसे फूलों का गुलदस्ता देकर उसका जोरदार स्वागत किया। यहां छात्रा के लिए रेड कारपेट बिछाया गया था। अनमोल एक दुलर्भ बीमारी से पीड़ित है। जिसकी वजह से उसके शरीर का विकास रुक गया है। उसकी लंबाई मात्र 2 फुट 8 इंच (2 Feet 8 Inch)है। लेकिन इस बच्ची का पढ़ाई में कोई मुकाबला नहीं कर सकता। दसवीं में 85.6 फीसदी अंकों के साथ टॉपर भी रही है। अब वह 11वीं कक्षा में आरडीएस पब्लिक स्कूल में पढ़ाई कर रही है ।

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड अंबेसडर

कुछ दिन पहले डीसी जब नशे पर लेक्चर देने गए थे तब उनकी मुलाकात अनमोल से हुई। स्कूल की प्रिंसिपल ने उसकी बिमारी के बारे में डीसी को बताया। डीसी के पूछने पर अनमोल ने अपनी ख्वाहिश के बारे में बताया की वह बड़े होकर डीसी बनना चाहती है। डीसी ने कहा की वह उसके सपने के और करीब ले जा सकते है । शुक्रवार को डीसी चंद्र गैंद ने अपना वादा पूरा किया। अनमोल को फिरोजपुर जिले के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का ब्रांड अंबेसडर भी नियुक्त करने की घोषणा कि है।

शहर की बेहतरी के लिए अनमोल ने सुझाव दिया

अनमोल ने बताया कि सबसे पहले शहर की सड़कों को लेकर काम होना चाहिए। इसके बाद अनमोल ने बताया की शहर में साफ-सफई को और बेहतर करने प्लास्टिक बंद करने और बेसहारा पशुओं के मसले पर कदम उठाने के लिए कहा। अनमोल ने पंजाब सरकार की तरफ से किए गए कार्यों की खास तौर पर प्रशंसा की। डीसी ने अनमोल बेरी के सभी सुझावों को तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिेए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story