Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमृतसर रेल हादसा: ट्रैक से 150 मीटर दूर तक बिखर गए शव के टुकड़े, 10 बड़े अपडेट

जालंधर से अमृतसर जा रही तेज रफ्तार ट्रेन लोगों को रौंदती निकल गई। पटरी के दोनों ओर लगभग 150 मीटर के दायरे में लोगों के शरीर को अंग बिखरे पड़े थे।

अमृतसर रेल हादसा: ट्रैक से 150 मीटर दूर तक बिखर गए शव के टुकड़े, 10 बड़े अपडेट
X

शुक्रवार की देर शाम विजयादशी की खुशियां मातम में बदल गई। दअसल अमृतसर में चौड़ा बाजार के जोड़ा फाटक इलाके में ट्रेन की पटरी के पास रावण का दहन किया जा रहा था।

इसी दौरान जालंधर से अमृतसर जा रही तेज रफ्तार ट्रेन लोगों को रौंदती निकल गई। इस हादस में करीब 61 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। पटरी के दोनों ओर लगभग 150 मीटर के दायरे में लोगों के शरीर को अंग बिखरे पड़े थे।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी घटना स्थाल पर पहुंचे।

जानिए हादसे से जुड़े बड़े अपडेट

* चौड़ा बाजार के जोड़ा फाटक इलाके में तेज रफ्तार ट्रेन लोगों को रौंदकर निकल गई इस हादसे में करीब 61 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में करीब 55 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

* हादसे में घायल हुए लोगों का हालचाल पूछने के लिए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू गुरु नानक देव अस्पताल पहुंचे।

* गुरु नानक देव अस्पताल के मुताबिक अस्पताल में 20 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

* इस हादसे के बाद रेल मंत्री अपना अमेरिका दौरा रद्द कर दिया।

* पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर अब तक घटनास्थल नहीं पहुंचे हैं।

* हादसे के बाद अपने परिजनों की तलाश में लोग घटनास्थाल पर पहुंच हैं। रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं. मनावाला रेलवे स्टेशन- 0183-2440024, अमृतसर रेलवे हेल्पलाइन नंबर- 0183- 2223171, 0183 2564485

* हादसे की जानकारी मिलने के बाद रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा देर रात घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि रेलवे को रावण दहन कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

* चश्मदीदों ने इस हादसे के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। लोगों आरोप लगया कि प्रशासन ने घायलों की मदद नहीं की। लोगों ने ट्रेन पर पत्थर भी फेंके।

* पंजाब सरकार और केंद्रीय सरकार ने मृतकों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान किया है। पंजाब सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख और केंद्र सरकार ने 2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है।

* इस रेल हादसे पर सरकार ने आज राजकीय शोक का ऐलान किया है, और आज राज्य के स्कूल कॉलेज, सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। आठ ट्रेनों को रद्द किया गया है और पांच 5 के रूट बदले गए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story