Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

2 केलों के लिए इस अभिनेता को चुकाने पड़े 442.50 रुपए, अब होटल पर लगा जुर्माना

बॉलीवुड अभिनेता राहुल बोस से चंडीगढ़ के जे डब्ल्यू मैरियट नाम के एक फाइव स्टार होटल को दो केलों पर जीएसटी वसूलना महंगा पड़ गया।

2 केलों के लिए इस अभिनेता को चुकाने पड़े 442.50 रुपए, अब होटल पर लगा जुर्माना
X
Actor Rahul Bose Pay Rs 442.50 For 2 bananas hotel is fined

बॉलीवुड अभिनेता राहुल बोस से चंडीगढ़ के जे डब्ल्यू मैरियट नाम के एक फाइव स्टार होटल को दो केलों पर जीएसटी वसूलना महंगा पड़ गया। एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग ने होटल पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

बता दें बीते सोमवार को जे डब्ल्यू मैरियट होटल के कमरे में बानए गए वीडियो को राहुल बोस ने अपने ट्विटर हैंडिल पर शेयर किया था। होटल में उन्होंने दो केलों के लिए 18 प्रतिशत जीएसटी समेत 442.50 रुपए का भुगतान किया था। बिल में केले को फल की थाली के रूप में बताया गया था।

चंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर और आबकारी और कराधान आयुक्त मंदीप सिंह बरार ने इस मामले के सोशल मीडिया पर आने के बाद तीन सदस्यों वाली जांच टीम बनाई जांच का निर्देश दिया।

मंदीप सिंह बरार ने जांच में पाया कि ताजा फल पर जीएसटी लगाया गया, जिसके बाद उन्होंने होटल को नोटिस दिया। नोटिस देते हुए उन्हेंने पूछा कि जिस वस्तु पर टैक्स फ्री है उसपर वस्तु पर टैक्स क्यों बसूला गया?

जांच टीम ने होटल के रिकॉर्ड भी जब्त किए। उस दौरान होटल की ओर से 27 जुलाई को जवाब देने के लिए कहा था पर जवाब नहीं दिया। जिसके बाद सीजीएसटी के सेक्शन 11 के उल्लंघन को लेकर होटल पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story