Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

घुग्गी के इस्तीफे के बाद, आप ने संधू को किया पार्टी से बाहर

भगवंत मान ने उपकार सिंह संधू को पार्टी से निकाल दिया है। जबकि दो ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

घुग्गी के इस्तीफे के बाद, आप ने संधू को किया पार्टी से बाहर

दिल्ली के बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है। आप नेता गुरप्रीत घुग्गी ने बुधवार को आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद आम आदमी पार्टी ने अमृतसर के वरिष्ठ नेता उपकार सिंह संधू को पार्टी से निकाल दिया है।

इस्तीफा देने वालों में पंजाब के पूर्व स्टेट कन्वीनर गुरप्रीत सिंह घुग्गी और पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और पूर्व हॉकी खिलाड़ी जगदीप सिंह गिल हैं, जबकि उपकार संधू को पार्टी से बाहर कर दिया गया है।

दरअसल, उपकार सिंह संधू ने भगवंत मान को पंजाब का कन्वीनर बनाए जाने के बाद कहा था कि अब आम आदमी पार्टी का नाम बदलकर (पीपीपी) यानि "पटियाला पैग पार्टी" रख देना चाहिए।

सांसद भगवंत मान ने कहा कि संधू को उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से पार्टी से निकाला गया है। उन्होंने आगे कहा कि स्वयंसेवक पार्टी की रीढ़ होते हैं, लेकिन पार्टी विरोधी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संधू आप में शामिल होने से पहले शिरोमणी अकाली दल में थे।

बता दे कि संधू ने एक दिन पहले ही मान को पार्टी की पंजाब इकाई का प्रमुख बनाए जाने की आलोचना की थी। संधू ने अमृतसर लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ा था, हालांकि उन्हें यहां से जीत नहीं मिली थी।

उन्‍होंने फेसबुक पर पोस्‍ट कर अरविंद केजरीवाल को सलाह दी कि अब वह एएपी यानि आप का नाम बदलकर पीपीपी यानी पटियाला पैग पार्टी रख दें। फेसबुक पर संधू ने लिखा कि लोकसभा चुनाव में उन्हें मान के साथ स्टेज सांझा करने का मौका मिला, जहां मान साहिब शराब में पूरी तरह से टल्ली थे।

Share it
Top