Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: पंजाब में 90 हजार लोगों पर है कोरोना वायरस का खतरा, ये है कारण

Coronavirus: पंजाब के जालंधर में तीन नए पॉजिटिव केसों की पुष्टि हुई है। साथ ही ये भी मामला सामने आया है कि पंजाब के लगभग 90 हजार लोग कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार हो सकते हैं।

Coronavirus: पंजाब में 90 हजार लोगों पर है कोरोना वायरस का खतरा, ये है कारण
X
कोरोना वायरस

Coronavirus: कोरोना वायरस के मामले में दिन-प्रतिदिन वृद्धि होती जा रही है। जिसके कारण पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। इसी क्रम में पंजाब के जालंधर से भी कोरोना वायरस के तीन पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। साथ ही ये भी बात सामने आई है कि पंजाब के लगभग 90 हजार लोगों पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है।

पंजाब में मरने वाले बुजुर्ग के संपर्क में आए थे तीन लोग

पंजाब के नवांशहर में एक बुजुर्ग की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई थी। जिसके बाद बुजुर्ग के पोते को भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। साथ ही उनके संपर्क में आए जालंधर के तीन और लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।

वहीं मोहाली में भी एक 80 साल की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही चंडीगढ़ में भी 42 संदिग्धों में से 7 में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद पंजाब में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 27 हो गए हैं।

पंजाब में कोरोना वायरस पीड़ितों का आंकड़ा

1. नवांशहर में सबसे अधिक - 15

2. मोहाली - 6

3. होशियारपुर - 3

4. जालंधर - 3

5. अमृतसर - 1

पंजाब के 90 हजार लोगों पर है खतरा

रिपोर्ट के अनुसार मार्च में 90 हजार से ज्यादा एनआरआई लोग पंजाब आए हैं। जानकारी के अनुसार उनमें से कई लोगों ने स्क्रीनिंग नहीं करवाई है। जिसके कारण पंजाब में कोरोना वायरस का मामला बढ़ने का खतरा ज्यादा ही बढ़ गया है।

कैप्टन अमरिंदर सरकार ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने आईसीयू और आइसोलेशन जैसी सुविधा के लिए केंद्र से 150 रुपये की मदद मांगी है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री राहतकोष से कैप्टन सरकार ने जरूरतमंदों के लिए 20 करोड़ रुपये की मंजूरी भी दी है। जानकारी के अनुसार पंजाब के सभी मंत्री, विधायक और नेता मुख्यमंत्री कोष में अपने एक महीने का वेतन जरुरतमंदों की सेवा के लिए प्रदान करेंगे।

Next Story