Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

80 हजार पुलिसकर्मियों ने लगाए कोरोना वॉरियर अफसर का बैज, जवानों ने नारे लगाए मैं वी हां हरजीत सिंह

पंजाब में 80,000 पुलिसकमिर्यों ने कोरोना वॉरियर (Corona Warrior ) हरजीत सिंह के बैज लगाए नजर आ रहे हैं। वहीं सभी जवानों ने मैं वी हां हरजीत सिंह के नारे भी लगाए।

80 हजार पुलिसकर्मियों ने लगाए कोरोना वॉरियर अफसर का बैज, जवानों ने नारे लगाए मैं वी हां हरजीत सिंह
X

पंजाब में कोरोना वॉरियर को लेकर सभी पुलिसकर्मियों में एकजुटता नजर आई। पुलिस अफसर हरजीत सिंह के सम्मान में करीब 80,000 पुलिसकर्मियों ने उन्हीं के बैज लगाकर कोरोना वॉरियर के खिलाफ एकजुटता दिखाई। वहीं सोमवार को सभी जवानों ने मैं वी हां हरजीत सिंह (I am also Harjeet Singh) के नारे भी लगाए।

यहां तक की खुद डीजीपी दिनकर गुप्ता ने भी अपनी वर्दी पर हरजीत सिंह के नाम का बैज लगाया। हरजीत सिंह के इस जज्बा के लिए डीजीपी समेत पुलिसकर्मी, जवान सलाम कर रहा है। दरअसल पटियाला में 12 अप्रैल को पुलिस अफसर हरजीत सिंह ने निहंगों से कर्फ्यू पास (Curfew Pass) की मांग की थी।

इस बात पर भड़के निहंगों ने तलवार निकालकर अफसर हरजीत सिंह की कलाई काट दी। इससे अफसर की कलाई हाथ से अलग हो गए। हालात को देखते हुए तुंरत पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने साढ़े सात घंटे तक ऑपरेशन कर आखिरकार कलाई को जोड़ने में सफल रहा।

एएसआई से एसआई में हरजीत सिंह का प्रमोशन

हरजीत इस समय चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती हैं। इस बहादुरी पर सीएम अमरिंदर सिंह ने वीडियो कॉल के जरिए कहा कि आप सच में बहुत बहादुर हो। अब सभी पुलिसकर्मी वर्दी पर हरजीत सिंह के नाम का बैज लगाकर ड्यूटी दे रहे हैं। साथ ही जवानों ने मैं वी हां हरजीत सिंह (I am also Harjeet Singh) के नारे भी लगाए।

हरजीत का ड्यूटी के प्रति समर्पण देख अमरिंदर सरकार ने हरजीत को एएसआई से प्रमोट करके एसआई का पद सौंप दिया। इस सम्मान पर हरजीत सिंह ने कहा कि लोगों का यह भाव देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि यह सम्मान मुझे जीवनभर याद रहेगा।

मैं डीजीपी, एसएसपी साहब समेत पूरी फोर्स और लोगों का आभारी हूं। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि इस महामारी के दौरान लड़ रहे पुलिसकर्मियों और डॉक्टरों पर कई तरह के हमले हो रहे हैं। बावजूद अपनी ड्यूटी से पीछे नहीं हट रहे हैं। हरजीत सिंह भी इसी योद्धा में आते हैं।

इसके चलते आज सभी लोगों से अपील है कि ऐसे हालात में देश के सभी लोग एकजुटता दिखाए। इस मुश्किल समय में हरजीत सिंह और अन्य पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने की कोशिश करें।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story