Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीजीआई में भर्ती 6 महीने की बच्ची को हुआ कोरोना, चल रहा था दिल का इलाज

पीजीआई (PGI) में 6 महीने की भर्ती बच्ची में कोरोना (Coronavirus) की पुष्टि हुई है। कई दिनों से बच्ची के दिल का इलाज चल रहा था।

पीजीआई में भर्ती 6 महीने की बच्ची को हुआ कोरोना, चल रहा था दिल का इलाज
X

कोरोना कहर के बीच एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। दरअसल चंडीगढ़ (Chandigarh) पीजीआई अस्पताल में एक 6 महीने की बच्ची भर्ती थी। बच्ची के दिल में छेद है। इसके चलते यहां बच्ची का इलाज चल रहा था। डॉक्टर्स ने सर्जरी के लिए बच्ची को 9 अप्रैल को पीजीआई के एपीसी वार्ड में भर्ती कराया था।

बच्ची को दो दिनों से इंफेक्शन (Infection) हो रहा था। इसके चलते डॉक्टर को थोड़ा कोरोना वायरस का शक हुआ। बच्ची की सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। जहां मंगलवार को आई रिपोर्ट में बच्ची में कोरोना (Coronavirus) की पुष्टि हुई है। इसके बाद से एपीसी ब्लॉक के वार्ड में लोगों को कोरोना का खौफ सताने लगा।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस ब्लॉक के वार्ड में भर्ती सभी बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं बच्ची में पॉजिटिव पाने के बाद उसे कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके अलावा बच्ची के संपर्क में आए 6 डॉक्टर्स को भी क्वारैंटाइन (Quarantine) किया गया है।

साथ ही उस वार्ड में काम करने वाले स्वीपर, वार्ड ब्वॉय और अन्य कर्मियों समेत कुल 12 लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। इन सभी लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। बच्ची में कोरोना पॉजिटिव को लेकर पिता ने पीजीआई के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

उन्होनें कहा कि बच्ची के दिल का इलाज चल रहा था। वह पूरी तरह ठीक थी। अचानक दो दिनों से उसे इंफेक्शन होने लगा। इस कारण डॉक्टर्स ने उसका इलाज शुरू किया। इसी बीच किसी डॉक्टर या अन्य कर्मियों के संपर्क में आने से ही बच्ची कोरोना का शिकार हो गई।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story