Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavrus: पंजाब में कोरोना से संक्रमित 6 महीने की बच्ची की मौत, 18 डॉक्टर्स भी क्वारंटीन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब में फगवाड़ा की रहने वाली 6 महीने की मासूम बच्ची का नाम रितिका है। यह बच्ची दिल में छेद की बीमारी से पीड़ित थी।

कोरना वायरस की वैक्सीन जल्द आ सकती है, मनुष्यों पर प्रयोग शुरू
X

कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर में कहर बरपाया हुआ है। अब यह कोरोना वायरस मासूम बच्चों की भी नहीं बक्ख रहा है। पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में पीजीआईएमईआर में एक छह महीने बच्चों को 9 अप्रैल का भर्ती कराया गया था। बच्चे में 21 अप्रैल को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई।

वहीं आज मासूम बच्चे ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि बच्चे के दिल में छेद था और बच्चे को फेफड़ों और उच्च रक्तचाप की भी शिकायत थी। बच्ची की मौत के बाद अब उसका इलाज कर रहे 18 डॉक्टरों को भी क्वारन्टीन किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब में फगवाड़ा की रहने वाली 6 महीने की मासूम बच्ची का नाम रितिका है। यह बच्ची दिल में छेद की बीमारी से पीड़ित थी। इसी महीने की 9 अप्रैल को रितिका को सर्जरी के लिए पीजीआई के एपीसी वार्ड में भर्ती किया था।

रितिका को दो दिन से इंफेक्शन हो रहा था। डॉक्टर को रितिका में कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए। जिसके बाद मंगलवार को उसका सैंपल लिया गया और बुधवार रिपोर्ट में बच्ची को करोना पॉजिटिव पाया गया।

Next Story