Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब: आम आदमी पार्टी में बगावत, केजरीवाल के 15 बागी विधायक नई पार्टी की तैयारी में

बिक्रम मजीठिया को ड्रैग डीलर कहने वाले बयान पर केजरीवाल द्वारा माफी मांगने के बाद आम आदमी पार्टी में कलह बढ़ती जा रही है। इस मामले में आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने भी केजरीवाल के खिलाफ नाराजगी जताई हैं।

पंजाब: आम आदमी पार्टी में बगावत, केजरीवाल के 15 बागी विधायक नई पार्टी की तैयारी में
X

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया से माफी मांगने से नाराज आम आदमी पार्टी के 15 विधायक बागी हो गए है। आप के ये 15 विधायक पंजाब में एक नई पार्टी बनाने की तैयारी में है। हालांकि अभी इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

इस मामले में शुक्रवार को चंडीगढ़ में अाप विधायक दल की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में आप के पंजाब प्रभारी मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें- मानहानि केस: माफी पर घिरे केजरीवाल, सुखपाल खैरा मीटिंग के लिए नहीं पहुंचे दिल्ली

इस मीटिंग में 15 विधायकों ने केजरीवाल की माफ़ी का विरोध किया था जबकि 3 विधायकों ने केजरीवाल पर भरोसा दिलाया था। पंजाब आप के इन तीन विधायकों ने केजरीवाल से दिल्ली में मुलाकात की है।

इनमे तलवंडी साबो से आप विधायक बलजिंदर कौर, कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह और रूपनगर से विधायक अमरजीत सिंह शामिल है।

आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 20 विधायक है इनमे से 15 विधायकों द्वारा पार्टी छोड़ने के बाद पंजाब में आप का अस्तित्व खतरे में पड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें- खालिस्तानी आतंकी जगतार सिंह दोषी करार, 1995 में पंजाब के मुख्यमंत्री उड़ाया था बम से

बिक्रम मजीठिया के ड्रैग डीलर वाले बयान पर केजरीवाल द्वारा माफी मांगने के बाद आम आदमी पार्टी में कलह बढ़टी जा रही है। इस मामले को लेकर आप ने वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास भी केजरीवाल के खिलाफ नाराजगी जाता चुके है।

ये है पूरा मामला

पंजाब चुनाव में प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने बिक्रम मजीठिया को ड्रग माफिया कहा था जिसके बाद मजीठिया ने उन पर मानहानि का दावा ठोक दिया था।

बिक्रम मजीठिया द्वारा आम आदमी पार्टी पर मानहानि का केस दर्ज करवाया गया था। इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने बिक्रम मजीठिया से लिखित में माफी मागी थी।

गुरुवार को मजीठिया ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आप सरकार का लिखित माफी का लेटर रिलीज किया जिसे केजरीवाल सरकार की तरफ से अमृतसर कोर्ट में जमा कराया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story