Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्र ने कहा शराब से कोरोना वायरस फैलने का खतरा, पंजाब मुख्यमंत्री ने कहा ये तो सब्जियों से भी फैल रहा

पंजाब (Punjab) में 10 नए कोरोना संक्रमित मामले पाए गए हैं। वहीं, मामले को देखते हुए शराब (liquor) के ठेके खोलने पर रोक लगा दी गई है।

केंद्र ने कहा शराब से कोरोना वायरस फैलने का खतरा, पंजाब मुख्यमंत्री ने कहा ये तो सब्जियों से भी फैल रहा
X

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पंजाब में भी अन्य राज्यों की तरह अपना अड्डा बनाना शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने शुक्रवार को टेस्ट रिपोर्ट जारी की। जहां 10 नए लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से जालंधर में 9 मरीज और मोहाली में एक मरीज मिला।

इसके साथ ही प्रदेश में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 287 हो गई है। वहीं अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसमें एक 6 माह की मासूम बच्ची भी शामिल थी, जो गुरुवार को चंडीगढ़ पीजीआइ में दम तोड़ दिया। उसे पीजीआइ के एडवांस पीडियाट्रिक सेंटर में दिल में छेद की सर्जरी कराने के लिए एडमिट किया गया था। हालांकि अब तक 66 कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घऱ जा चुके हैं।

मोहाली में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर

प्रदेश में सबसे ज्यादा 63 केस मोहाली में पाए गए हैं। वहीं जालधंर में 49, पटियाला में 49, पठानकोट में 24, नवांशहर में 19, लुधियाना में 15, अमृतसर में 13, मानसा में 11, होशियारपुर में 7, मोगा में 4, फरीदकोट में 3, रूपनगर में 3, संगरूर में 3, कपूरथला में 3, बरनाला में 2, फतेहगढ़ में 2, गुरदासपुर में 2, मुक्तसर में 1, फिरोजपुर में 1 मरीज पाए गए हैं।

वहीं अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इनमें से मोहाली में 2, जालंधर में 2, पठानकोट में 1, नवांशहर में 1, लुधियाना में 4, अमृतसर में 2, होशियारपुर में 1, रुपनगर में 1, कपूरथला में 1, बरनाला में 1, गुरदासपुर में 1 मरीजों की मौत हो चुकी है।

शराब के ठेके नहीं खुलेंगे

प्रदेश में मामले को देखते हुए शराब के ठेके (Liquor Shop) खोलने पर रोक लगा दी गई है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वित्तीय हालात के कारण शराब के ठेके खोलने के लिए गृहमंत्री अमित शाह को चिट्‌ठी लिखी थी। इस पर केंद्र सरकार ने साफ मना कर दिया।

केंद सरकार ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके नहीं खोले जा सकते हैं। इससे भीड़ जुटने और संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ सकता है। इस बात पर सीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कोरोना तो सब्जियाें से भी फैल रहा है। शराब की बंद बोतल से संक्रमण कैसे फैल सकता है।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story