Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बांग्लादेश : हिंदू मंदिरों पर हमले में चार की मौत, पीएम शेख हसीना बोलीं- हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

देश15 Oct 2021 2:24 AM GMT
बांग्लादेश (Bangladesh) में दुर्गा पुजा के दिन हुई हिंसा को देखते हुए देश के कई जिलों में जवान तैनात कर दिए गए हैं। वहीं प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा हिंसा में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा चाहे वो किसी भी धर्म के हो। इसके साथ ही उन्होंने ढाकेश्वरी मंदिर पहुंचकर हिंदु समुदाय के लोगों से मुलाकात की।

अपनी लाइफ में हमेशा रहना चाहते हैं खुश तो बस इन 3 बातों का रखें ध्यान

लाइफस्टाइल14 Oct 2021 9:04 AM GMT
आपने अपने आस-पास कुछ ऐसे लोगों को जरूर देखा होगा, जो हमेशा खुश (Happy) रहते हैं। उनके चेहरे पर सुकून साफ नजर आता है। ऐसा करना मुश्किल नहीं है। आप अपने लाइफ स्टाइल और व्यावहार में कुछ बदलाव कर अपनी लाइफ में हमेशा खुश रह सकते हैं

Bottle Gourd Raita Recipe : ऐसे बनाएंगे लौकी का रायता तो उगलियां चाटते रह जाएंगे

फूड14 Oct 2021 8:29 AM GMT
लौकी (Bottle Gourd) की सब्जी भले ही ज्यादा लोग पसंद न करते हो, लेकिन रायता (Raita) तो हर किसी को पसंद आता है। यहां आपको घिया के रायते की सिंपल रेसिपी (Lauki ka Raita Recipe) के बारे में बताया जा रहा है।

मूंगफली के इन फायदों के बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे आप, जानें रोजाना कितनी खानी चाहिए ?

लाइफस्टाइल14 Oct 2021 7:44 AM GMT
वैसे तो मूंगफली (Peanuts) का सेवन हर मौसम में किया जा सकता है, लेकिन सर्दियों में इसे बड़े चाव से खाया जाता है। क्या आप जानते हैं कि अगर आप रोजाना मूंगफली (Moongfali) खाते हैं तो यह आपके स्वास्थ्य (Health) के लिए फायदेमंद होती है।

Dussehra 2021 Special Recipe : दशहरे पर घर में बनाएं भगवान राम की फेवरेट मिठाई, ये रही रेसिपी

फूड14 Oct 2021 6:42 AM GMT
15 अक्टूबर को दशहरा (Dussehra 2021) का त्यौहार मनाया जाएगा। बिना मिठाई के त्यौहार फीके लगते हैं। मान्यता है कि भगवान राम को शशकुली नाम की एक मिठाई बेहद प्रिय थी।

Besan Bharwa Mirch Recipe : सर्दियों में खाने का स्वाद डबल कर देगी बेसन की भरवां मिर्च, ये रही रेसिपी

फूड14 Oct 2021 5:49 AM GMT
भरवां मिर्च (Bharwa Mirch) खाने का अलग ही स्वाद होता है। सर्दिया आ रही है और धूप में बैठकर अलग-अलग चीजें खाने का मन करता है। ऐसे में अगर पराठे और रोटी के साथ भरवां मिर्च मिले तो मजा ही आ जाता है।

Lakhimpur Kheri Case : हिंसा में मारे गए BJP कार्यकर्ताओं के घर पहुँचे UP के कानून मंत्री, किसानों के परिजनों से नहीं की मुलाकात

उत्तर प्रदेश14 Oct 2021 5:03 AM GMT
उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक (Brijesh Pathak) ने बुधवार को लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) हिंसा में मारे गए बीजीपी कार्यकर्ताओं के परिजनों से मुलाकात की। मगर वह किसानों के परिजनों से मिलने नहीं गए। मंत्री की इस नजर अंदाजी पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Norway में युवक ने किया धनुष-बाण से हमला, 5 लोगों की मौत, 2 घायल

दुनिया14 Oct 2021 4:08 AM GMT
नॉर्वे (Norway) के कोंग्सबर्ग (Kongsberg) में एक युवक ने धनुष और तीर (Bow and Arrow) से हमला कर दिया। इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है। वहीं दो लोग घायल बताए जा रहे है। फिलहाल, हमलावर स्थानीय पुलिस की कस्टडी में है और उससे पूछताछ की जा रही है।

फ्रांस से भारत आ रहे 3 और नए राफेल, वायुसेना की बढ़ेगी ताकत

देश14 Oct 2021 3:30 AM GMT
इंडियन एयर फोर्स (Indian Air Force) की ताकत अब और बढ़ने जा रही है। भारत के बेडे में तीन और नए राफेल को शामिल किया जा रहा है। ये तीन राफेल फ्रांस से आ रहे है, जो गुजरात के जामनगर एयरबेस पर लैंड करेंगे।

Punjab Congress : क्या इस्तीफा वापस लेंगे Navjot Singh Sidhu, सीनियर नेताओं के साथ आज दिल्ली में होगी बैठक

देश14 Oct 2021 2:50 AM GMT
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धु (Navjot Singh Sidhu) गुरुवार को दिल्ली में पार्टी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वह हरीश रावत (Harish Rawat) से भी मुलाकात करेंगे।

अस्पताल में भर्ती पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से मिलें स्वास्थ्य मंत्री, PM मोदी ने ट्वीट कर कहा...

देश13 Oct 2021 6:14 PM GMT
पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) को बुधवार की शाम दिल्ली के एम्स (AIIMS) अस्पताल में भर्ती कराया गया। खबरों के मुताबिक, बुखार (Fever) और कमजोरी (Weakness) की शिकायत पर उन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया है

गाजियाबाद : भाटिया मोड़ पर फ्लाईओवर से नीचे गिरी बस, एक की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश13 Oct 2021 5:55 PM GMT
गाजियाबाद (Ghaziabad) के भाटिया मोड़ पर एक निजी बस बुधवार देर रात फ्लाईओवर से नीचे गिर गई। इस हादसे में तीन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए है। सभी घायलों को एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है