Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राशनकार्ड उपभोक्ताओं को रिफाइंड तेल से लेकर चीनी पर मिलेगी इतनी सब्सिडी, जल्द दालों पर भी गिरेंगे दाम

हिमाचल प्रदेश के राशनकार्ड उपभोक्ताओं के लिए राहत प्रदान कर देने वाली खबर सामने आई है। वहीं प्रदेश के मंत्री राजेंद्र गर्ग का कहना है कि दाल की कीमतों में अभी और कमी आएगी। साथ ही डिपुओं में रिफाइंड तेल भी सस्ता मिलेगा।

बैठक में बोले सीएम जयराम ठाकुर- न्यायालयों में लम्बित मामलों को सुलझाने के लिए विभिन्न विभाग बेहतर समन्वय बनाएं

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Cm jairam Thakur) ने प्रदेश के सभी विभागों में बेहतर समन्वय बनाए रखने की आवश्यकता पर बल दिया है ताकि विभिन्न न्यायालयों (Court Case) में चल रहे मामलों को शीघ्र सुलझाया जा सके तथा प्रदेश में विकासात्मक गतिविधियां निर्बाध रूप से चलती रहे।

Video Viral: बिल्ली के बच्चों के ऊपर बैठ उन्हें आराम दे रही मुर्गी, वीडियो देख आप भी रह जाएंगे हैरान

वायरल वीडियो9 Nov 2021 10:51 AM GMT
Video Viral: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि एक मां अपने बच्चों की देखभाल करती नजर आ रही है। वायरल वीडियो ने इंस्टाग्राम पर धमाल मचा रखा है। हम देख सकते हैं कि मां मुर्गी अपने अंडों पर थिरक रही है, अपने चूजों के फूटने का इंतज़ार कर रही है और इस दुनिया में एक सुंदर जीवन जी रही है।

Covid-19: हिमाचल प्रदेश में आज पांच कोरोना संक्रमितों की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में आज पांच कोरोना संक्रमितों की मौत (Death) हुई है। इसमें जिला कांगड़ा के 90 वर्षीय बुजुर्ग, 66 वर्षीय महिला, 93 वर्षीय बुजुर्ग, जिला मंडी की 74 वर्षीय महिला और 80 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा है। इसके साथ ही प्रदेश में 57 लोग पॉजिटिव पाए गए।

प्रदेश भाजपा ने केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों पर की गई कमी को सराहा

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) भाजपा केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल तथा खाद्य पदार्थों में वेट और उत्पाद शुल्क कम करने के निर्णय की सराहना करती है। यह बात शिमला (Shimla) में पत्रकारों को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि दीपावली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए सराहनीय कदम उठाया।

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक में वर्चुअल जुड़े हिमाचल के नेता

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने शिमला में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।

लाहौल स्पीति में भूस्खलन की चपेट में आने से बीआरओ जवान शहीद

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लाहौल स्पीति के संसारी-किलाड़ सड़क पर एक दर्दनाक सड़क (Accident) हादसा हो गया। जहां भूस्खलन का मलबा हटाते समय सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) का एक जवान शहीद हो गया है।

Video Viral: देसी दुल्हन का इमोशनल डांस देखकर पति रह गया हैरान, देखें ऐसे ही टॉप थ्री वीडियो

वायरल वीडियो7 Nov 2021 10:31 AM GMT
Video Viral: सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में एक पाकिस्तानी एंकर को दिखाया गया है जो अपनी हंसी को नियंत्रित नहीं कर पा रही है। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा रहा है कि एक चर्चा के दौरान वहां उपस्थित मेहमान ने साक्षात्कार के दौरान मुंबई और सिंध के केले की तुलना की।

स्वच्छ हवा में सांस लेने के लिए हिमाचल का रुख कर रहे लोग, एडवांस बुकिंग भी करा रहे सैलानी

पर्यटक प्रदूषण से बचने के लिए हिमाचल प्रदेश का रुख कर रहे हैं। सैलानी भविष्य के लिए एडवांस बुकिंग भी करा रहे हैं। हालिया दिनों में शिमला और मनाली में सैलानियों की आमद बढ़ गई है। रोहतांग में हुई बर्फबारी ने भी पर्यटकों को आकर्षित किया है।

Video Viral: गंगा नदी की रेती में मिला पानी में तैरने वाला पत्थर, लोग मान रहे राम सेतु वाला Stone

यूपी में बुलंदशहर जिले के एक गांव से हैरतअंगेज वीडियो सामने आई है। यहां गंगा नदी की रेती में ग्रामीणों को एक ऐसा पत्थर मिला है, जो पानी में तैर रहा है। ग्रामीण इसे ईश्वर की असीम कृपा मान रहे हैं। कई लोग इसे राम सेतू वाला पत्थर भी करार दे रहे हैं।

Sunday Special: हिमाचल उपचुनावों में BJP की बुरी दशा होने के महंगाई के अलावा दूसरे कारण भी रहे जिम्मेदार, पार्टी को करनी होगी गौर

हिमाचल प्रदेश उपचुनाव में भाजपा की हार के पीछे महंगाई को बड़ा कारण माना जा रहा है। जो कुछ हद तक सही भी है। वहीं महंगाई के अतिरिक्त भी अन्य कई ऐसे पहलु हैं, जिन पर भाजपा को गौर कराना होगा। इनमें सबसे मुख्य कारण आंतरिक मतभेद भी है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी बोले- भाजपा द्वारा शहीदों का अपमान जनता अब बर्दाश्त नहीं करेगी

हिमाचल प्रदेश के शहीदों के परिवार से उनकी प्रतिमाओं को बदलने के एवज में लाख रुपए की मांग न केवल बेहद शर्मनाक है बल्कि जयराम ठाकुर सरकार की संवेदनहीनता को भी दर्शता है। ये बात आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी रत्नेश गुप्ता ने एक बयान जारी करते हुए कही।