Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोई है उल्टा तो किसी पेड़ से निकलता है खून, देखें ऐसे ही 10 अजीबोगरीब पेड़ की तस्वीरें

दनिया में वैसे तो बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिन्हें देखकर हम हैरान हो जाते है। लेकिन आज हम आपको दुनिया के 10 हैरतअंगेज कर देने वाले पेड़ों के बारे में बताने जा रहे हैं।

कोई है उल्टा तो किसी पेड़ से निकलता है खून, देखें ऐसे ही 10 अजीबोगरीब पेड़ की तस्वीरें
अफ्रीका की भूमि मेडागास्कर पर बाओबाब्स के पेड़, तीस मीटर लंबें और ग्यारहा मीटर चौड़े होते है। इन पेड़ों को देखने से ऐसा लगता है। जैसे कि वह उल्टे हो।
आंध्रप्रदेश के नालगोंडा में चमत्कारी बर्गर नाम का ये पेड़ इसलिए विचित्र है क्योंकि इसपर विभिन्न तरह के जंगली- जानवर की आकृति बनी हुई है।
पौलेंड में पाए जाने वाले पाइन ट्रीस है जो कि अपनी अद्भूद आकृति के लिए जाने जाते है। इस पेड़ की आकृति घुमाऊ दार है। इसलिए ही यह सबसे अलग पेड़ माना जाता है।
इस विचित्र कर देने वाले पेड़ का नाम ड्रैगन ट्री है। जो कि कैनरी द्वीप पर पाया जाता हैं। इस पेड़ की खासियत यह है कि जब इस पेड़ को काटा जाता है तो इनमें से लाल रंग का रस निकलता है और यह पेड़ छतरी की तरह देखने में लगता है।
कैलिफोर्निया में पाए जाने वाले इस पेड़ का नाम ग्रेट सीक्वियो है जिसका तना बहुत मोटा और बहुत चौड़ा है। यह पेड़ बहुत दूर तक फैला हुआ है।
कंबोडिया के इस पेड़ का नाम सिल्क कॉटन ट्री ऑफ ता फ्रोहम है जो कि हजारों एक्ड जमीन में फैला हुआ है। इस पेड़ ने प्राचीन मंदिरों को भी ढक लिया है।
ब्राजिल नट्स बहुत ही बड़ा पेड़ होता है। जिसमें बदाम, काजू, अखरोट जैसे खाने वाले नट्स आते है।
फ्रांस का यह पेड़ 100 हजार वर्ष पुराना है। इस पेड़ के आस पास जाने के लिए सीढ़िया भी बनाई गई है।
एक्सेल एरलैंड्स सर्कस ट्री को एक्सेल नाम के एक व्यक्ति ने विचित्र आकृति दी है।
दक्षिण कैरोलिना में एंजल ओक नाम का यह पेड़ 300 से 400 साल पुराना है। यह पेड़ देखने में बहुत अद्भूद लगता है।
Next Story
Top