Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ वायरल हो रही इस महिला की फोटो

आरती अहलावत यानि आरती सहवाग (Aarti Sehwag) भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की पत्नी (Virender Sehwag Wife) है। आरती हाल ही में अपने बिजनेस पार्टनर्स के खिलाफ शिकायत को लेकर चर्चा में आई थी।

सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ वायरल हो रही इस महिला की फोटो

Virender Sehwag Wife (वीरेन्द्र सहवाग की वाइफ) आरती अहलावत यानि आरती सहवाग (Aarti Sehwag) भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की पत्नी (Virender Sehwag Wife) है। आरती हमेशा लाइमलाइट से दूर ही रहती है। उन्हें बहुत कम ही मौके पर कैमरे के सामने देखा गया। आरती हाल ही में अपने बिजनेस पार्टनर्स के खिलाफ शिकायत को लेकर चर्चा में आई थी। दरअसल आरती सहवाग ने अपने बिजनेस पार्टनर्स के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी।


उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके बिजनेस पार्टनर्स ने उनके फर्जी सिग्नेचर से 4.5 करोड़ का लोन लिया और जिसे नहीं चुकाया। बता दें कि सहवाग की पत्नी आरती एक कृषि-आधारित कंपनी में पार्टनर हैं। आरती सहवाग दिल्ली के जाने माने एडवोकेट सूरज सिंह अहलावत की बेटी हैं। आरती दिल्ली के मैत्रेयी कॉलेज से बीए ग्रेजुएट हैं। आरती की बुआ (पापा की बहन) की शादी सहवाग के परिवार में हुई जब वे दोनों बच्चे थे। ऐसे में दोनों आपस में रिश्तेदार लगते हैं।


आरती और वीरेंद्र सहवाग की लव स्टोरी

1980 के दशक में वीरेंद्र सहवाग के चचेरे भाई की शादी आरती की बुआ (पापा की बहन) से हुई थी। ऐसे में दोनों आपस में रिश्तेदार लगते हैं। उस समय वीरेंद्र सहवाग महज सात साल के थे जबकि आरती सिर्फ पांच साल की थी। यह पहली बार था जब दोनों बच्चे एक-दूसरे से मिले और उन्होंने तुरंत दोस्ती कर ली। किसे पता था कि यह मुलाकात बाद में दोनों को पति पत्नी बना देगा।


आरती को 14 साल तक जानने के बाद वीरेंद्र सहवाग ने आरती को प्रपोज किया, उस समय सहवाग की उम्र 21 साल थी। सहवाग ने मजाक में ही आरती को प्रपोज किया था लेकिन आरती ने इसे सच मानकर तुरंत हां कर दिया। आरती अब औपचारिक रूप से वीरेंद्र सहवाग की गर्लफ्रेंड थी और दोनों ने अगले तीन वर्षों (2001 से 2004 तक) तक एक-दूसरे को डेट किया।


2004 तक वीरेंद्र ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में अपना स्थान लगभग पक्का कर लिया और उस समय उनकी उम्र 26 साल थी। अब आरती अहलावत और वीरेंद्र सहवाग पति-पत्नी के रूप में घर बसाना चाहते थे। लेकिन दोनों के परिवार वालों को उनके रोमांटिक लव स्टोरी के बारे में बिलकुल भी जानकारी नहीं थी।


दोनों ने 2004 के शुरुआती दिनों में अपने-अपने परिवारों को अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया, लेकिन कहा जाता है कि उनके माता-पिता इससे खुश नहीं थे। लेकिन दोनों के प्यार के आगे आखिरकार परिवार को झुकना पड़ा और उन्होंने शादी की मंजूरी दे दी।


आरती अहलावत के साथ वीरेंद्र सहवाग 22 अप्रैल 2004 को शादी के बंधन में बंध गए। शादी की तारीख से चार दिन पहले सहवाग पाकिस्तान का दौरा कर लौटे थे, जहां उन्होंने टेस्ट में एक यादगार तिहरा शतक बनाया था।

शादी के बारे में बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने एक इंटरव्यू में बताया था कि हमारी फैमिली में क्लोज रिश्तेदारी में शादियां नहीं होती। हमारी शादी के लिए भी पेरेंट्स तैयार नहीं थे, थोड़ा वक्त लगा, लेकिन वो शादी के लिए तैयार हो गए। उनके लिए इस शादी को रजामंदी देना काफी कठिन रहा।


जबकि वीरेंद्र सहवाग से शादी करने को लेकर आरती ने बताया कि हमारे घर में कई ऐसे लोग थे, जो इस शादी से खुश नहीं थे। ऐसा नहीं था कि वो केवल मेरे घर के ही लोग थे, वीरू के परिवार से भी कई लोग इस शादी से नाराज थे।


अपनी वाइफ आरती के बारे में बात करते हुए Espnstar.Com को दिए इंटरव्यू में वीरेंद्र सहवाग ने बताया था कि आरती बहुत सिंपल है और वह सब कुछ समझती है। सहवाग ने आगे कहा कि कई बार वह (आरती) बहुत भावुक हो जाती है, लेकिन यह उसके स्वभाव का एक हिस्सा है। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने जिस महिला से प्यार किया है, उससे शादी की है।


अपने पति वीरेंद्र सहवाग के बारे में बात करते हुए Espnstar.Com को दिए इंटरव्यू ( इस इंटरव्यू में सहवाग भी थे मौजूद) में आरती ने बताया था कि मुझे अभी भी याद है जब उसने (सहवाग) मुझे प्यारा सा टेडीबियर गिप्ट में दिया था। यह हमारी शादी से पहले की बात है। अपनी पसंद के व्यक्ति से शादी करना बहुत अच्छा लगता है।

आरती ने इंटरव्यू में आगे बताया कि वह (सहवाग) बहुत सिंपल आदमी हैं, जमीन से जुड़े हुए और बेहद समझदार इंसान हैं। उसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह बहुत कमिटेट व्यक्ति हैं। वो एक बार जो प्रॉमिस कर देते हैं उसे पूरा जरूर करते हैं।


सहवाग और आरती के बच्चे और उनका स्कूल

वीरेंद्र सहवाग और आरती को दो बेटे हैं। 2007 में सहवाग और आरती के पहले बच्चे का जन्म हुआ था और जिसका नाम आर्यवीर रखा गया। 2007 में अपने बेटे के जन्म के बाद एक इंटरव्यू में वीरेंद्र ने बताया था कि वह अपने बेटे के जन्म पर बेहद खुश थे। दिलचस्प बात यह है कि आर्यवीर का जन्म सहवाग के जन्मदिन से दो दिन पहले हुआ था। 2010 में सहवाग और आरती के घर दूसरे बेटे का जन्म हुआ, जिसका नाम दोनों ने वेदांत रखा।


बता दें कि 2011 में वीरेंद्र सहवाग ने हरियाणा के झज्जर में सहवाग इंटरनेशनल स्कूल शुरू किया, जो दिल्ली से 65 किलोमीटर वेस्ट में स्थित है। सहवाग इंटरनेशनल स्कूल का देखभाल सहवाग की वाइफ आरती ही करती है। सहवाग अपने काम में बिजी रहते हैं जिसकी वजह से वह स्कूल को कम ही समय दे पाते हैं।

Share it
Top