Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: फाइनल में CSK की जीत के शानदार लम्हें, धमाकेदार रहा जश्न, देखें Photos

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के फाइनल में केकेआर को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है।

IPL 2021: फाइनल में CSK की जीत के शानदार लम्हें, धमाकेदार रहा जश्न, देखें Photos
X

खेल। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 के फाइनल (IPL 2021 Final) में केकेआर (KKR) को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है।


चेन्नई ने कोलकाता को 27 रनों से मात देते हुए चौथी बार ये मुकाबला अपने नाम किया है।


वहीं होटल पहुंचने पर सीएसके के सभी टीम मेंबर ने इस मौके पर जश्न मनाया, दरअसल ये स्पेशल मौका खिताब जीतने के साथ-साथ शार्दुल ठाकुर के जन्मदिन का भी था। इस दौरान ठाकुर के साथी खिलाड़ियों ने उन्हें केक से नहलाया।


वहीं चेन्नई की टीम ने चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता। इस दौरान धोनी का परिवार भी मौजूद रहा। मैदान में साक्षी धोनी और जीवा के साथ सुरेश रैना का परिवार भी दिखा।


साथ ही इस स्पेशल मौके पर जीवा आईपीएल की ट्रॉफी थामे जश्न मनाती दिखीं।


पिछले सीजन में सीएसके का प्रदर्शन काफी खराब रहा। कई बार धोनी को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा। 2020 के सीजन के दौरान धोनी ने कहा था कि वह 2021 में धमाकेदार वापसी करेंगे, और हुआ भी वैसा ही।


इस बार आईपीएल 2021 में भारतीय युवा खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला। जहां पर्पल कैप और ऑरेंज कैप पर भारतीय गेंदबाज और बल्लेबाज का कब्जा रहा। दिलचस्प बात ये है कि इन दोनों ही खिलाड़ियों ने कोई भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है।


चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन में ओपनर्स ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। युवा भारतीय खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ और साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कई बार टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई साथ ही जीत में भी अहम भूमिका निभाई।


इस मुकाबले की खास बात ये रही कि एमएस धोनी ने ये साफ नहीं किया है कि वो अगले साल खेलेंगे या नहीं, इसपर उन्होंने कहा है कि उन्होंने अभी कुछ छोड़ा नहीं है।





Next Story