Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिनेश कार्तिक की दिलचस्प लव स्टोरी, पढ़कर आ जायेगा मजा

Dinesh Karthik Dipika Pallikal Love Story: भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की पहली शादी निकिता (Nikita Vijay) से हुई थी। हालांकि दोनों का तलाक हो गया। फिर दिनेश कार्तिक की जिंदगी में स्टार स्क्वॉश प्लेयर दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) की एंट्री हुई। आगे जानिए दिनेश कार्तिक और स्टार स्क्वॉश प्लेयर दीपिका पल्लीकल की दिलचस्प लव स्टोरी (Dinesh Karthik Dipika Pallikal Love Story)।

दिनेश कार्तिक की दिलचस्प लव स्टोरी, पढ़कर आजायेगा मजा
X
Dinesh Karthik Dipika Pallikal Love Story In Hindi

Dinesh Karthik Love Story (दिनेश कार्तिक लव स्टोरी) भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की प्रोफेशनल लाइफ की तरह ही उनकी पर्सनल लाइफ में भी कई उतार चढ़ाव आए। दिनेश कार्तिक हमेशा टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं, वहीँ दूसरी ओर पर्सनल लाइफ में भी उनकी पहली पत्नी ने उन्हें धोखा दे दिया। दरअसल दिनेश कार्तिक की पहली शादी निकिता (Nikita Vijay) से हुई थी। लेकिन उनकी पहली पत्नी का अफेयर उनके के ही साथी मुरली विजय (Murali Vijay) से चलने लगा। इस अफेयर के बारे में जब कार्तिक को पता चला तो उन्होंने निकिता को तलाक दे दिया।


तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली। फिर दिनेश कार्तिक की जिंदगी में स्टार स्क्वॉश प्लेयर दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) की एंट्री हुई। साल 2015 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए लेकिन दीपिका पल्लीकल को पटाने के लिए दिनेश कार्तिक को काफी पापड़ बेलने पड़े थे। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको दिनेश कार्तिक और स्टार स्क्वॉश प्लेयर दीपिका पल्लीकल की दिलचस्प लव स्टोरी (Dinesh Karthik Dipika Pallikal Love Story) के बारे में बताने जा रहे हैं।


दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल की पहली मुलाकत (Dinesh Karthik Love Story)

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल की पहली मुलाकत एक जिम में हुई थी दरअसल दीपिका और दिनेश दोनों एक ही कोच बासु से फिटनेस ट्रेनिंग ले रहे थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत की स्क्वैश क्वीन दीपिका पल्लीकल क्रिकेटरों से नफरत करती थीं क्योंकि उनका मानना ​​था कि जिस तरह का नाम और प्रसिद्धि उन्हें मिलती है, वह अन्य खिलाड़ियों को भी मिलनी चाहिए।


दिनेश कार्तिक के साथ पहली मुलाकात को लेकर दीपिका पल्लीकल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके माता-पिता काफी पहले से दिनेश कार्तिक को जानते थे। दरअसल दीपिका की मां खिलाड़ियों के लिए विदेश में फ्लाइट बुकिंग का काम करती थी। इस वजह से दोनों के फैमिली में जान पहचान थी।


दीपिका पल्लीकल ने बताया कि कार्तिक ने जब मुझे पहली बार मैसेज किया तो हाय, हैलो की बजाय सीधे डिनर के लिए बुलाया, लेकिन उस वक्त मैं कार्तिक से ठीक से परिचित भी नहीं थी। इस वजह से मैंने टाल दिया। इसके बाद कार्तिक मुझे लगातार मैसेज करने लगे और डिनर के लिए बुलाते थे, लेकिन मेरे पास समय की कमी थी।


दीपिका पल्लीकल ने बताया कि हालांकि फ्री टाइम में भी मैं दिनेश से ज्यादा बात करना पसंद नहीं करती थी। मैं उनसे न मिलने का हमेशा कोई न कोई बहाना बना देती थी। आमतौर पर मैं उन्हें कहती थी कि कल मेरी फ्लाइट है। मुझे नहीं पता था कि दिनेश कार्तिक चेन्नई की उसी जिम में आते हैं, जिस जिम में मैं जाती हूं। एक दिन मैं जब सुबह छह बजे जिम पहुंची तो मैंने देखा कि दिनेश कार्तिक भी वहां है। दिनेश मुझे देखकर काफी खुश हो गए।


जब पकड़ी गई दीपिका की चोरी (Dinesh Karthik Love Story)

दीपिका पल्लीकल ने आगे बताया कि जिम में जब कार्तिक ने मुझे देखा तो कहा कि आज तो आपकी फ्लाइट है न? मुझे कुछ समझ नहीं आया कि मैं क्या कहूं। हारकर मैंने सोचा एक बार बात करके इससे अपना पीछा छुड़ा लूं। मैंने कहा देखो, कल मेरी फ्लाइट है और मेरे पास सिर्फ सुबह 7 बजे का वक्त है। दिनेश ने बिना कुछ सोचे-समझे कहा ठीक है मैं कल मिलता हूं। इसके बाद हम एक ही दिन में दो बार मिले, लेकिन दिनेश को तब भी सब्र नहीं हुआ।


दीपिका पल्लीकल ने बताया कि आखिर में दिनेश कार्तिक ने मुझे प्रपोज किया। इसके बाद यह बात मैंने अपनी मम्मी को बताई। उन्हें सुनकर काफी बड़ा झटका लगा। क्योंकि एक तो दिनेश कार्तिक हिंदू थे, ऊपर से उनकी एक शादी पहले भी हो चुकी थी। इसके बाद मेरी मां ने दिनेश के साथ मुलाकात की। फिर करीब 8-9 महीने रिलेशनशिप में रहने के बाद हमारी सगाई हो गई और तीन साल बाद शादी।


दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल की इंगेजमेंट (Dinesh Karthik Love Story)

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल की लव स्टोरी काफी आगे बढ़ चुकी थी। दीपिका को अक्सर आईपीएल मैचों के दौरान स्टेडियम में देखा जाता था जिस मैच में दिनेश कार्तिक खेल रहे होते। हालांकि दोनों ने सार्वजनिक रूप से अपने रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं किया। दिनेश कार्तिक ने लंदन में दीपिका को प्रपोज किया, जिसके तुरंत बाद भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती। 15 नवंबर 2013 को दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल ने चेन्नई में इंगेजमेंट करने का फैसला किया, इस फंक्शन में परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्त शामिल हुए थे।


दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल की शादी (Dinesh Karthik Love Story)

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल की शादी 2014 में होनी थी, लेकिन दोनों के बिजी शेड्यूल की वजह से यह 2015 में हुई। लगभग दो वर्षों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल 18 अगस्त 2015 को चेन्नई में शादी के बंधन में बंध गए। यह शादी चेन्नई के एक चर्च में ईसाई रीति रिवाज के साथ भव्य तरीके से हुआ था। फिर दो दिन बाद 20 अगस्त 2015 की सुबह दिनेश और दीपिका हिंदू और तेलुगु परंपराओं के अनुसार शादी किया।


बता दें कि दिनेश कार्तिक वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन इस समय जारी वेस्टइंडीज दौरे के लिए कार्तिक को नहीं चुना गया है। दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल स्क्वॉश खेल में भारत की सबसे बड़ी खिलाड़ी है। स्टार स्क्वॉश प्लेयर दीपिका ने कई उपलब्धियां अपने नाम कर चुकी है।


और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story