Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उर्वशी रौतेला ने सोशल मीडिया पर लाल रंग से लगाई आग, जबरदस्त तस्वीरें वायरल

उर्वशी रौतेला बॉलीवुड की बेहद हसीन एक्ट्रेस हैं वे जितनी अच्छी एक्ट्रेस हैं उतनी ही बढ़िया डांसर भी हैं। फिल्मों में उनके डांस नंबर्स का दर्शकों को बेसब्री से इन्तजार रहता है। आप भी देखिये अप्सराओं सी खुबसूरत उर्वशी की कुछ चुनिन्दा तसवीरें-

उर्वशी रौतेला ने सोशल मीडिया पर लाल रंग से लगाई आग, जबरदस्त तस्वीरें वायरल

उर्वशी रौतेला बॉलीवुड की बेहद हसीन एक्ट्रेस हैं वे जितनी अच्छी एक्ट्रेस हैं उतनी ही बढ़िया डांसर भी हैं। फिल्मों में उनके डांस नंबर्स का दर्शकों को बेसब्री से इन्तजार रहता है। आपभी देखिये अप्सराओं सी खुबसूरत उर्वशी की कुछ चुनिन्दा तसवीरें और जानिए उर्वशी रौतेला के जीवन से जुडी कुछ रोचक बातें-


15 साल की उम्र के दौरान उर्वशी ने चीन में आयोजित मिस इंडिया टीन का ब्यूटी पेजेंट जीता है उस वक़्त उर्वशी स्कूल में पढ़ रही थी। इस उपलब्धि के बाद उनके परिवार में हर किसी को यकीन था कि उर्वशी विश्व स्तर पर राष्ट्र के लिए कुछ बड़ा काम करेंगी।



उर्वशी पहली महिला हैं जिन्होंने दो बार मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब हासिल किया है। इस चमत्कार को अबतक केवल उर्वशी ने किया है।


बहुत कम लोग जानते हैं कि उर्वशी एक प्रशिक्षित डांसर हैं उर्वशी 5 तरह का डांस जानती हैं जैसे कथक, भरतनाट्यम, जैज़, बेली डांसिंग और हिप-हॉप।


उर्वशी रौतेला ने इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती थी इसके लिए उन्होंने आईआईटी (इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) की परीक्षाएं भी दीं, जो देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है। हालाँकि उर्वशी ग्लैमर की दुनिया में आ गई जहाँ उन्होंने लाखों फैन्स का दिल जीत लिया।


17 साल की उम्र तक, उर्वशी ने सौंदर्य चुनौतियों में भाग लेना शुरू कर दिया। उन्होंने वर्ष 2012 में मिस यूनिवर्स इंडिया पेजेंट भी जीता।


साल 2011 में उर्वशी को मिस टूरिज्म क्वीन पेजेंटोफ़ द ईयर मिला है जो चीन में आयोजित किया गया था। इसके बाद उर्वशी ने दक्षिण कोरिया में एशियन सुपर मॉडल का खिताब भी जीता।


उर्वशी के लुक को देखकर यह कहना बहुत मुश्किल है कि वह भारत में राष्ट्रीय स्तर पर बास्केटबॉल खिलाड़ी रही हैं।


उर्वशी रौतेला ने ओजेल लाइफस्टाइल, लक्मे कॉस्मेटिक्स, एलजी, भीम गोल्ड और लेवी के विज्ञापनों के साथ-साथ टीवी पर भी कई विज्ञापन किये हैं।


उर्वशी का जन्म नैनीताल शहर में हुआ था और उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा उत्तराखंड के कोटद्वार के डीएवी पब्लिक स्कूल में की थी।


उर्वशी ने कुछ बॉलीवुड फिल्मों और म्यूजिक वीडियो एल्बमों में भी काम किया है। उर्वशी की पहली बॉलीवुड फिल्म "सिंह साब द ग्रेट" थी जिसमें सनी देओल उनके हीरो थे।


Next Story
Share it
Top