Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विशेष:हरिभूमि द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे देशभर के जानेमाने कवि, दर्शकों ने लगाए जमकर ठहाके!

हरिभूिम के मुख्य संपादक डॉ. कुलबीर छिकारा ने अतिथियों का स्वागत किया।

विशेष:हरिभूमि द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे देशभर के जानेमाने कवि, दर्शकों ने लगाए जमकर ठहाके!
X

भिवानी.भीनी-भीनी सर्दी, जोशीली कविताएं, दिलकश शायरी, चुटीले व्यंग्य और वाह! लाजवाब, वंस मोर से गूंजता पंडाल। स्थान था सेठ गोविंदराम टिबडेवाला सभागार और मौका था, हरिभूमि की ओर से आयोजित दूसरे कवि सम्मेलन का। शनिवार को छोटी कांशी में अनूठे काव्य उत्सव में देश के प्रसिद्ध कवियों ने अपनी प्रस्तुति से शाम को सजा दिया।

काव्य उत्सव का शुभारंभ हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर प्रो. छतर सिंह चौहान, समाजसेवी ब्रिजपाल सर्राफ, ओमप्रकाश बहलवाला, सह चेयरमैन बीआईटीएस ग्रुप, शशि रंजन परमार पूर्व विधायक मुंढाल ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। कार्यक्रम में वीर रस के कवि डॉ. हरिओम पंवार, हास्य व्यंग्यकार व पदर्मशी डॉ. सुरेंद्र दुबे, गीतकार डॉ. विष्णु सक्सेना और मशहूर शायर खुर्शीद हैदर ने खूब वाहवाही लूटी।

कार्यक्रम की शुरुआत में खुर्शीद हैदर ने अपनी शायरी से जमकर तालियां बटोरीं। हैदर ने अपने शेर ‘बेटा धन कमाने विदेश गया है, अर्थी उठाने में देर लगेगी’ से सोचने पर मजबूर कर दिया। एक ओर जहां उन्होंने अपनी शायरी से तीखे व्यंग्य किए, वहीं श्रृंगार रस से युवाओं को बांधे रखा। उनके बाद मंच संभाला गीतकार विष्णु सक्सेना ने। सक्सेना ने बृज की भूमि की रासलीला में रमे अपने गीतों को शायरी के अंदाज में पेश करके न केवल ऑडिटोरियम को बांधे रखा बल्कि पूरे माहौल को अपने ही रंग में डुबो लिया। चौतरफा ‘वंस मोर-वंस मोर’ का जयघोष होता रहा। इसके बाद पदर्मशी डॉ. सुरेंद्र दुबे ने अपने व्यंग्य से खूब ठहाके लगवाए।

उन्होंने अपने चिर-परिचित अंदाज में राजनीति पर जमकर कटाक्ष किया। इसके बाद मंच संभाला वीर रस के कवि डॉ. हरिओम पंवार ने। उन्होंने अपने जोशीले अंदाज में पूरे पंडाल में नया जोश भर दिया। देशभक्ति से ओतप्रोत उनकी कविता के हर शब्द को तालियों से बल मिला। शुरुआत में हरिभूिम के मुख्य संपादक डॉ. कुलबीर छिकारा ने अतिथियों का स्वागत किया।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए,पूरी खबर -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story