Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हनीमून में दंगल! जे का बात भई कि मैंने घर बसायो है तो मों नाय सुनुंगी किसी की..

हमने तो जै सुनी जिज्जी कि सास ससुर ने घर में कोहराम मचाय रखो है।

हनीमून में दंगल! जे का बात भई कि मैंने घर बसायो है तो मों नाय सुनुंगी किसी की..
X

पहले उनका रिश्ता नया नया था। एक दूसरे के प्रति उनके मन में गहरा सम्मान था। एक कसक थी, एक लाज हया थी। एक कौतूहल था। जीवन भर एक दूसरे का साथ निभाने की कसमें थीं। दुनिया को कुछ कर दिखाने का माद्दा था। बड़े बड़े वादे थे। रिश्तेदारों को उन्हें देख देख ईष्र्या होती थी। कोई चाय या खाने पर भी बुला रहा था। मोहल्लेवासी खुश हुए कि चलो एक सभ्रांत नवविवाहित जोड़ा आकर मोहल्ले में बसा था। चूड़ियां खनकेगी, पायल छनकेगी और छतों पर छेड़छाड़ भरी खट्टी मीठी बातें होगीं। आखिर नई दुल्हन आई थी।

ये भी पढ़ें: चीनी कवि का उर्दू प्रेम, अपना नाम तक बदल दिया..

घर के बुजुर्ग भी मुंह दिखाई के लिए नेग टटोल रहे थे। कुछ एक चूल्हा छुआई के लिए मुंह में पानी भरे प्रतीक्षारत थे। तभी अचानक अप्रिय समाचारों के संकेत आने लगे। बर्तनों के फेंकने की आवाजें आने लगीं। किसी ने कहा नई बहू बहुत तेज स्वभाव की है और सास से घर की सारी चाबियां मांग रही है। तो किसी ने कुछ और क्षेपक जोड़ते हुए कहा कि-जे का बात भई कि मैंने घर बसायो है तो मों नाय सुनुंगी किसी की।
रामप्यारी ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि बात कछु और है एक हाथ से ताली नायं बजत कबहुं। हमने तो जै सुनी जिज्जी कि सास ससुर ने घर में कोहराम मचाय रखो है। बहरहाल नव दंपत्ति के घर सांस्कृतिक कार्यक्रम जोर शोर से चल रहा है। पूरा मोहल्ला और देश आनंद ले रहा है। विरोधी मुंह ढापे हंस रहे हैं। छोटी सी उमर में लग गया रोग वाला गीत नेपथ्य में बज रहा है।
कल तो जो एक दूसरे को पहले आप, पहले आप के लखनवी अंदाज में नवाजते थे आज तू-तू, मैं-मैं पर आमादा हैं। कसमें वादे, मधुर स्मृतियां कारण बताओ नोटिस और षड्यंत्र के आरोप में बदल चुके हैं।
कुछ का कहना है कि सत्ता गठबंधन से नहीं लठबंधन से चलती है। सत्ता पर काबिज रहना है तो लट्ठ रखो साथ में जो ऊंची आवाज करे बाहर का रास्ता दिखा दो ससुरे को। एक बुजुर्गवार बोले-जे का हनीमून पीरियड में ही दंगल मचा रखौ है जिनने तो। अभी से कचरा बुहारने लगे। जवानी में ही एक दूसरे का जनाजा निकारबे में तुले हो नैक ठहर जाते तो अच्छा था। अब का समझाएं तुम्हें, तुम तो सब वैसे ही एक से ज्यादा एक समझदार जो ठहरे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top