Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राफेल : अंबाला में स्वागत के लिए शुरू हुआ हवन यज्ञ का दौर, एयर चीफ मार्शल पहुंचे

शहर में राफेल का स्वागत करने के लिए विभिन्न सामाजिक व राजनीतिक संगठनों में होड़ लगी हुई है। अंबाला कैंट व शहर में जगह-जगह राफेल के आगे सब फेल व दुश्मनों का काल-आ रहा है राफेल जैसे नारे लिखे बैनर लगा दिए गए हैं। अनाज मंडी में राफेल के स्वागत के लिए रंगीन गुब्बारे उड़ाए जाएंगे। वहीं सुबह-सुबह अंबाला में इंद्र देवता ने भी बौछारें करके राफेल के स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी।

राफेल : अंबाला में स्वागत के लिए शुरू हुआ हवन यज्ञ का दौर, एयर चीफ मार्शल पहुंचे
X

हरिभूमि न्यूज : अंबाला

राफेल के अंबाला पहुंचने में कुछ ही घंटे शेष बचे हैं। राफेल के स्वागत के लिए एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (Air Chief Marshal RKS Bhadoria) व अन्य वरिष्ठ अधिकारी पहुंच चुके हैं। अंबाला एयरबेस पहुंच चुके हैं। सुबह-सुबह अंबाला में इंद्र देवता ने भी बौछारें करके राफेल के स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी। मौसम अगर ठीक रहा तो बुधवार दोपहर बाद किसी भी समय ये पांचों फाइटर जेट अंबाला एयरबेस (Air Base) पर लैंड करेंगे। अंबाला लैंड करते ही वायुसेना प्रमुख की उपस्थिति में उन्हें रिसीव किया जाएगा।

शहर में राफेल का स्वागत करने के लिए विभिन्न सामाजिक व राजनीतिक संगठनों में होड़ लगी हुई है। अंबाला कैंट व शहर में जगह-जगह राफेल के आगे सब फेल व दुश्मनों का काल-आ रहा है राफेल जैसे नारे लिखे बैनर लगा दिए गए हैं। अनाज मंडी में राफेल के स्वागत के लिए रंगीन गुब्बारे उड़ाए जाएंगे। अंबाला शहर में एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट की तरफ से राफेल की शुभ लैंडिंग के लिए आज सुबह-सुबह हवन किया गया। इसमें पूर्व वायुसेना अधिकारियों सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों ने भाग लिया। वहीं सुरक्षा के लिहाज में अंबाला में धारा 144 लागू कर दी गई है।

फ्रंट के अध्यक्ष वीरेश ने कहा कि भारतीय संस्कृति में किसी भी शुभ कार्य से पहले हवन किया जाता है। ऐसे में बहुप्रतीक्षित राफेल के स्वागत व शुभ लैंडिग के लिए इस हवन का आयोजन किया गया है। पूर्व वायुसेना विंग कमांडर बलदेव सिंह ने कहा कि एक बार फिर अंबाला के लिए गौरवशाली दौर आया है। राफेल के साथ ही अंबाला का गौरव रहे गोल्डन एरो स्कवाड्रन के पुनर्जीवित होने से एयरफोर्स में बहादुरी का एक नया चरण शुरू होगा।


Next Story