Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बार-बार खेलना चाहिए अपने पड़ोसी से जेंटलमैन का खेल!

पड़ोसी मुल्क से क्रिकेट क्यों खेलना चाहिए इसका जवाब रविवार को मिल गया।

बार-बार खेलना चाहिए अपने पड़ोसी से जेंटलमैन का खेल!
X

क्रिकेट को जेटलमैन का खेल कहा जाता है। जेटलमैन के इस खेल में अपने पड़ोसी पाकिस्तान की मौजूदगी हमारे लिए बहुत मायने रखती है। इस पड़ोसी मुल्क से क्रिकेट क्यों खेलना चाहिए इसका जवाब रविवार को मिल गया।

पाकिस्तान से क्रिकेट इसलिए खेलना चाहिए कि हम उससे कह सके कि इस खेल के महारथी हम ही हैं। क्रिकेट के बहाने उसे बार-बार धूल चटाकर जो जख्म हम बार उन्हें दे रहे हैं वह किसी जले पर नमक छिड़कने से कम नहीं।

आपने वह कहावत तो सुनी ही है कि 'सांप भी मर जाए और लाठी भी ना टूटे'। ठीक इसी नक्शे कदम पर चलते हुए हम क्रिकेट के बहाने बिना गोली चलाए अपने पड़ोसी की नाक को मिट्टी में रगड़ रहे हैं और सबसे मजे की बात कि वह कुछ कर भी नहीं सकता।

हमारे इस कदम से हम दुनिया को यह भी बता रहे हैं कि शांतिवन और आतंक के देश में क्या अंतर है। हम उसे ऐसे में मात दे रहे हैं जब उसके जख्म हरे हैं। इससे बढ़िया तरीका अपने पड़ोसी को हराने का और क्या हो सकाता है।

अब तो पाकिस्तान का क्रिकेट गर्त में जाता दिखाई दे रहा है। अब तो बांग्लादेश की टीम में पाक से बेहतर दिखती है। ठीक इसी को हथियार बनाकर उनके नाक को नीचा दिखाना भारत के लिए एक बढ़िया हथियार है।

जब भारत के बल्लेबाज रविवार अपने पड़ोसी के खिलाफ मैच में चौके-छक्के लगा रहे थे तो वहां की आवाम की नजरें गिरी हुई थी।

जो जहां बैठा था उसके मुंह खुले हुए थे और काफी देर तक खुले ही रहे वह तब तक बंद नहीं हुए जब तक खोले-खोले जबड़े में दर्द का आभास नहीं हो गया।

आपने देखा तो होगा मैच के दौरान, कि ऐसे लग रहा था कि कप्तान सरफराज अहमद अपनी इज्जत बचाने के नाते इंद्र देव से पानी मांग रहे थे, कि आईए बरस जाईए और हमारी इज्जत बचा लीजिए।

देखा नहीं आपने जब भारतीय पारी की दो गेंदों बची थी तभी बारिश होने लगी और सरफराज हाथ हिलाकर अंपायर से मैच बंद कराने को कहने लगे। जिससे कि मैच बंद हो जाए और अपनी इज्जत भी बच जाए।

देश हित में देखा जाए इन पाकिस्तानियों को रोज बुलाओ, खिलाओ और दिखाओ कि मेहमान बाजी में हम कितने आगे हैं। इससे यह अपने आप निकल आएगा कि हम भारत दुनिया में बढ़ रहा है और पाक अपने देश में आतंक को बढ़ा रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top