Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली पुस्तक मेले में बायोग्राफी की मांग बढ़ी

लोग रोल मॉडल बन चुके लोगों को जानने-समझने के लिए पुस्तकें खरीद रहे हैं।

दिल्ली पुस्तक मेले में बायोग्राफी की मांग बढ़ी
नई दिल्ली. 21वें दिल्ली पुस्तक मेला में यूं तो पढ़ने को बहुत कुछ है। लेकिन बायोग्राफी बेस्ड पुस्तकों की तरफ पाठकों का रूझान ज्यादा दिख रहा है। लोग रोल मॉडल बन चुके लोगों को जानने-समझने के लिए ऐसी पुस्तकें ज्यादा खरीद रहे हैं। प्रभात प्रकाशन के निदेशक डॉक्टर पीयूष कुमार ने बताया कि मेला में युवा पाठक चर्चित व्यक्तियों की बायोग्राफी की मांग कर रहे हैं।
पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोग्राफ्री डिमांड में है। उन्होंने बताया कि बायोग्राफी का क्रेज इतना ज्यादा है कि कई पाठक हार्दिक पटेल की बायोग्राफ्री की भी मांग कर रहे हैं। बता दें कि प्रभात प्रकाशन के पास 250 से अधिक चर्चित व्यक्तियों की बायोग्राफी उपलब्ध है।
क्लासी ग्लासी बुकमार्क मेले में उपलब्ध पुस्तक मेले में कहानियों के पसंदीदा किरदारों और काटरूनों का बुकमार्क लोगों को काफी पसंद आ रहा है। पतली धातु से बने ये बुकमार्क विभिन्न किरदारों और स्थितियों के कटआउट हैं। मेले में रूहा के स्टॉल पर उपलब्ध बुकमार्क के बारे में प्रतीक सोनी ने बताया कि मुझे बुकमार्क बहुत पसंद है। इसलिए मैं ऑनलाइन बुकमार्क खरीदता था।
एक बार मेरे मन में आया कि काश बुकमार्क धातु से बने होते। इसके बाद मैं बुकमार्क बनाने के काम में लग गया। सोनी ने बताया कि पहले मैं बुकमार्क बना दोस्तों को गिफ्ट करता था। बाद में मुझे इसमें अच्छा कारोबार दिखा। इसी साल मई से रूहा नाम से कारोबार शुरू किया।
संगीत प्रेमियों के लिए गिटार के आकार में, रोमांच प्रेमियों के लिए टाइनी डीनो और बेहद पढ़ाकू लोगों के लिए चश्मे के रूप में क्लासी ग्लासी बुकमार्क मेले में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि ये सभी ऐसे छोटे-छोटे डिजाइन हैं, जिनका प्रयोग कर लोग इनके साथ जुड़ाव महसूस कर सकते हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर
Next Story
Top