Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कहीं TRP का फंडा तो नहीं इन विवादों के पीछे

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला कपिल शर्मा का कामेडी शो इस दौर का सबसे अधिक देखा जाने वाला कार्यक्रम है।

कहीं TRP का फंडा तो नहीं इन विवादों के पीछे
X

आमतौर पर जब किसी टीवी शो की टीआरपी गिरने लगती है, तब उसे चर्चाओं में बनाए रखने के लिए विवाद शुरू करके पुराने तरीके अपनाए जाते हैं। बहुत से दर्शक और पाठक शो के निर्माता निर्देशकों के इस बिछाए जाल में फंस जाते हैं, कुछ इसके पीछे के मकसद को समझकर खामोश रहकर झूठे प्रचार को दम तोड़ते हुए देखना पसंद करते हैं।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला कपिल शर्मा का कामेडी शो इस दौर का सबसे अधिक देखा जाने वाला कार्यक्रम है। इसे लगभग हर आयु वर्ग के लोग देखते हैं। सप्ताह भर आदमी अपने काम में जुटा रहता है।

सप्ताहांत परिवार के साथ बैठकर और तनावमुक्त होकर थोड़ा मनोरंजन करना चाहता है तो उस लिहाज से यह शो ठीक है, परंतु इसके प्रस्तोता कपिल शर्मा किसी न किसी मुद्दे को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं। पहले यह कार्यक्रम कलर्स टीवी पर प्रसारित होता था। उनसे कपिल का झगड़ा हुआ। बताते हैं कि वह अपना मानदेय बढ़वाना चाहते थे। झगड़ा इतना बढ़ा कि दोनों रास्ते जुदा हो गए।

कपिल ने अपनी लगभग पूरी टीम के साथ सोनी चैनल के साथ नई पारी शुरू कर दी तो कलर्स टीवी ने उनके यूट्यूब पर पड़े पुराने तमाम कार्यक्रम तक हटा डाले। बहरहाल, इसके बाद वह तब विवादों में फंसे जब एक ट्वीट करके उन्होंने बीएमसी पर घूस मांगने का आरोप लगाते हुए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछ लिया कि क्या यही हैं अच्छे दिन?

इसके बाद जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और बीएमसी के उच्च अधिकारियों ने उनसे उस अफसर का नाम सार्वजनिक करने को कहा, जिसने उनसे घूस मांगी थी तो वह बगलें झांकते नजर आने लगे। खबर यह निकलकर सामने आई कि वह पीने के आदी हैं और नशे की हालत में ही बीएमसी पर उन्होंने घूसखोरी का आरोप लगा दिया था।

अपने घर के निर्माण में उन्होंने आस-पड़ोस के कुछ पेड़ों का नुकसान पहुंचाया था और पर्यावरणीय नियमों की अनदेखी की थी। लिहाजा, वह खुद ही फंस गए। अपने साथी कलाकारों के साथ भी कपिल शर्मा के आए दिन विवाद होते रहते हैं। उपासना सिंह कलर्स टीवी तक उनके साथ थीं। इसके बाद अलग हो गई। कलर्स के जमाने में उनका झगड़ा सुनील ग्रोवर से भी हुआ था, जो गुत्थी की भूमिका में काफी लोकप्रिय थे। बाद में दोनों में सुलह हुई। सोनी पर शो शुरू हुआ तो सुनील ग्रोवर डा. मशहूर गुलाटी और एक महिला के किरदार में फिर से उनके शो में छा गए।

बीच-बीच में भी कुछ दूसरे कलाकारों के साथ कपिल शर्मा द्वारा अभद्रता की बातें मीडिया में आती रही हैं, परंतु आस्ट्रेलिया से लौटते हुए सुनील ग्रोवर के साथ विमान में उन्होंने जिस तरह गाली गलौच और हाथा पाई की है, उसने तूल पकड़ लिया है। शुरू में लगा कि कहीं शो की टीआरपी बढ़ाने का यह उसी तरह का हथकंडा तो नहीं है, जो आमतौर पर अपनाया जाता है, परंतु मामला काफी तूल पकड़ चुका है, इसलिए लगता यही है कि यह मसला सीधे तौर पर बदसलूकी का है।

सुनील ग्रोवर ने उन्होंने अपने लंबे संदेश में काफी नसीहतें दी हैं और कहा है कि वह खुद को भगवान और साथी कलाकारों को अपना नौकर समझना बंद कर दें। सुनील ग्रोवर ने अभी स्पष्ट नहीं किया है कि वह शो के साथ बने रहेंगे या नहीं। यदि वह अलग होने का फैसला करते हैं तो कपिल शर्मा के इस शो की टीआरपी निश्चित रूप से गिरेगी, क्योंकि मशहूर गुलाटी के किरदार में सुनील काफी लोकप्रिय हैं।

उधर, पंजाब सरकार में मंत्री बने नवजोत सिंह सिद्धू पर भी शो छोड़ने का नैतिक दबाव बढ़ता जा रहा है। हालांकि वह अभी शो से अलग नहीं होने की बात कर रहे हैं, परंतु ऐसा हुआ तो कपिल शर्मा की परेशानियां और बढ़ेंगी। ऐसे में इस शो का रूप-स्वरूप ही बदल जाएगा। इस सबसे आगे खुद कपिल शर्मा को लेकर लोगों में जो भ्रांति बनी हुई है, वह भी दरकने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा, इसलिए जरूरी है कि कपिल शर्मा अपने आचरण को सुधारें, नहीं तो लोगों का किसी से मोहभंग होने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top