Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बारामूला: सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, एक की मौत

घाटी में मौजूदा विद्रोह में मरने वालों की संख्या 71 हो गई है।

बारामूला: सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, एक की मौत
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। सुरक्षा बलों ने जवाब में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें एक युवक की मौत हो गई। उत्तरी कश्मीर के राफियाबाद के नदीहाल गांव में यह घटना हुई। मृतक की पहचान दानिश मंजूर (28) के नाम से हुई है जो नदीहाल गांव का निवासी बताया जा रहा है।
ग्रेटर कश्मीर की रिपोर्ट के मुताबिक, बारामूला में जिला अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा कि दानिश ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। डॉक्टर ने कहा कि पांच और घायलों को अस्पताल में लाया गया है। उनमें से तीन को विशेष इलाज के लिए श्रीनगर भेज दिया गया है।
रिपोर्ट और गवाहों ने कहा कि सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में फल से लदे ट्रकों को जाने से इंकार कर दिया जिसके बाद लोग विरोध करने लगे और बलों पर पथराव करना शुरु कर दिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने गांव में पहुंच कर घरों में तोड़फोड़ की और लोगों को मारा-पीटा। ज्यादतियों के विरोध में गुस्से में नदीहाल गांव के युवकों ने सुरक्षा बलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का मंचन भी किया।
सुरक्षा बलों की ओर से कहा गया कि हमने बंदूकों से फायरिंग कर जवाब दिया। कम से कम पांच से अधिक लोग घायल हुए जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस पूरी घटना पर पुलिस ने किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है।
इस हत्या के साथ घाटी में मौजूदा विद्रोह में मरने वालों की संख्या 71 हो गई है। गौरतलब है कि एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने से घाटी में स्‍थिति तनावपूर्ण है और वहां तब से लगातार आतंकियों की घुसपैठ जारी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top