logo
Breaking

पीएम मोदी की इस स्कीम से आप घर बैठे कमा सकते हैं 40,000 प्रति माह, करना होगा ये काम

इसके लिए आपके पास 500 वर्गफुट तक का स्पेस होना जरूरी है।

पीएम मोदी की इस स्कीम से आप घर बैठे कमा सकते हैं 40,000 प्रति माह, करना होगा ये काम

अगर आप घर बैठे पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। आप मोदी सरकार की उस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं जिससे आपको घर बैठे 40,000 रुपए मिल सकते हैं। इस स्कीम से आप अपना नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

इसके लिए आपके पास 500 वर्गफुट तक का स्पेस होना जरूरी है। अगर आपके पास इतना स्पेस नहीं है तो आप किराए पर बिल्डिंग या 500 वर्गफुट तक का स्पेस ले सकते हैं।
दरअसल ये पीएम मोदी की बिजनेस मुद्रा स्कीम है जिसमें निवेश सिर्फ 2 लाख रुपए करना होगा और आप इसके जरिए 35 से 40 हजार तक की मंथली इनकम भी कर सकते हैं।
ये होगी प्रक्रिया
मुद्रा स्कीम के लिए आपको 2.05 लाख रुपए निवेश करने होंगे। कुल खर्च 10 लाख रुपए का आएगा। सरकार की स्कीम से आपको 80 प्रतिशत तक की मदद मिल जाएगी यानी आपको 8 लाख रुपए का लोन मिल जाएगा।
इस तरह से कर सकेंगे कमाई
योजना के तहत वार्षिक कॉस्ट ऑफ प्रोडक्शन 28.30 लाख होगा। सालाना मुनाफा 5.20 लाख रुपए का होगा और सालाना टर्न ओवर 33.50 लाख का होगा। इस स्कीम का लाभ उठाने पर आपका मंथली मुनाफा 40 हजार का होगा।
इतना मिलेगा सालाना रिटर्न
आपको स्कीम में सालाना रिटर्न 54 प्रतिशत का मिलेगा। इसका मतलब कि 2 साल के अंदर निवेश की गई राशि वापस मिल जाएगी।
इस तरह करें आवेदन
इस स्कीम का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत आप किसी बैंक में अप्लाई करें। इसके लिए पहले फॉर्म भरें, इसमें अपना नाम, पता, बिजनेस शुरू करने के लिए एड्रेस, अपनी एजुकेशन, अपनी सैलरी और लोन में ली हुई रकम की डीटेल देनी होगी। फॉर्म के लिए आपको किसी प्रकार की प्रोसेसिंग फीस या गारंटी फीस नहीं देनी होगी। आप अपने लोन की रकम 4 साल में लौटा सकते हैं।
Loading...
Share it
Top