Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चित्रकूट में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी सौगातें, विपक्ष पर साधा निशाना

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूट में कहा कि अहम योजनाएं केंद्र के सहयोग से पूरा करेंगे।

चित्रकूट में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी सौगातें, विपक्ष पर साधा निशाना

बुंदेलखंड के दौरे पर चित्रकूट पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज भगवान कामदगिरि के दर्शन के बाद अपनी 5 किलोमीटर लंबी परिक्रमा संपन्ना की। परिक्रमा पूरी करने के बाद योगी ने कई अहम योजनाओं का भी ऐलान किया।

यह भी पढ़ें: राकेश अस्थाना होंगे CBI के स्पेशल डायरेक्टर, प्रशांत भूषण ने उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार चित्रकूट के विकास के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। प्रदेश के विकास कार्यों को विपक्षी दलों ने धैर्य से देखना चाहिए। हर मुद्दे पर राजनीति करना ठीक नहीं है।

सीएम योगी ने इस मौके पर परिक्रमा मार्ग का चौड़ा करने का भी ऐलान किया। इसके साथ ही शेड की व्यवस्था करने का आदेश दिया। साथ ही, लक्ष्मण पहाड़ी पर रोप-वे के निर्माण का भी ऐलान किया गया।

योगी ने कहा कि चित्रकूट के विकास के लिए 45 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं। इन योजनाओं को केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर पूरा करेंगी। इसके साथ ही प्रदेश के विकास में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।

इससे पहले रविवार को सीएम योगी ने चित्रकूट में रामघाट पर मंदाकिनी नदी की आरती की। दरअसल, सीएम बनने के बाद योगी की यह पहली चित्रकूट यात्रा है। इस लिहाज से भी यह काफी अहम मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें: पाटीदार नेता निखिल सवानी ने छोड़ी भाजपा, हार्दिक पटेल को फिर लगाया गले

योगी सरकार ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले हिंदू तीर्थस्थलों के विकास के लिए अपनी मुहिम तेज कर दी है। सियासी पंडित इसे हिंदू वोट बैंक को लुभाने की कोशिश भी मान रहे हैं।

सपा कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

रविवार शाम को चित्रकूट पहुंचे सीएम योगी को सपा के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड के जिला प्रमुश रमेश यादव, युवजन सभा के जिला अध्यक्ष पवन पटेल, लोहिया वाहिनी अध्यक्ष फराज खां और अन्य सपा से जुड़े छात्र नेताओं को हिरासत में ले लिया।

Share it
Top