Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अलविदा 2018/ संसद में सांसदों के इन कारनामों ने इतिहास में बनाई अपनी जगह

साल 2018 संसद के लिए बड़ा ही ऐतिहासिक रहा है। कई चीजें हुई हैं जिन्होंने इतिहास में अपनी जगह बना ली है। जानिए संसद में इस साल क्या रहा खास।

अलविदा 2018/ संसद में सांसदों के इन कारनामों ने इतिहास में बनाई अपनी जगह
साल 2018 संसद के लिए बड़ा ही ऐतिहासिक रहा है। कई चीजें हुई हैं जिन्होंने इतिहास में अपनी जगह बना ली है। जानिए संसद में इस साल क्या रहा खास।
राहुल गांधी जब विपक्षी दलों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बोल रहे थे तब उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मेरी आंख में आंख डाल कर नहीं देख सकते।
जिसके बाद पूरा सदन ठहाकों से गूंज गया। खुद प्रधानमंत्री भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। अपने भाषण के बाद वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास चले गए। यहां पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगा लिया।
इसके बाद पूरा सदन बेंच की थाप से गूंज गया। जब राहुल गांधी वापस अपनी सीट की ओर लौटने लगे तो पीएम मोदी ने उन्हें वापस बुलाया और हाथ मिलाया।
यह पहली बार था जब सदन के सेंट्रल हॉल में विपक्ष का कोई नेता प्रधानमंत्री से इस तरह मिलने गया हो। इस घटना ने इस साल इतिहास में जगह बना ली।
कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सत्ता पक्ष के कई मंत्रियों पर भी निशाना साधा। इस मौके पर उन्होंने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि रक्षामंत्री ने देश से झूठ कहा है। जिसका रक्षामंत्री ने जमकर विरोध किया। कई दस्तावेज भी उन्होंने सदन में दिखाए थे।
अविश्वास प्रस्ताव के मौके पर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले ने अपने अंदाज में अविश्वास प्रस्ताव में पीएम मोदी का समर्थन किया। उन्होंने एक कविता सुनाई। जो इस प्रकार है।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के गले को मिलाया गला
लेकिन नरेंद्र मोदी के पास है कांग्रेस को हराने की कला
कांग्रेस ने पूरे किए थे सत्ता में 51, 52 या 55 साल
तब उन्होंने कमाया है बहुत ही माल
2014 में नरेंद्र मोदी जी ने किया था बहुत बड़ा कमाल
इसलिए देश में हो रहा है विकास का धमाल
कांग्रेस का देश में ठीक नहीं है हाल
इसलिए नरेंद्र मोदी जी जीतेंगे 2019 का साल
इस कविता के बाद उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी हमारी टीम के विराट कोहली हैं। दूसरी पारी में वह अभी दोगुना रन बनाएंगे।
Share it
Top