logo
Breaking

ये हैं साल 2017 के वो अनोखे रिकॉर्ड, जिन्हें मिला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का दर्जा

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2017 की लिस्ट में दुनिया की सबसे लंबी पैरों वाली रूस की मॉडल एकातेरिना लिसिना का भी नाम शामिल है।

ये हैं साल 2017 के वो अनोखे रिकॉर्ड, जिन्हें मिला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का दर्जा

साल 2017 4 दिन बाद अलविदा होने जा रहा है। इसके साथ ही 2017 की कई यादें पीछे रह जाएंगी। ऐसी यादों को ताजा करने के लिए हम आपके लिए लाए हैं साल 2017 के वो अनोखे रिकॉर्ड्स, जिन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज किया है।

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं दुनिया की सबसे लंबी पैरों वाली महिला की। ये महिला रूस की मॉडल है जिसका नाम एकातेरिना लिसिना है। रिकॉर्ड के मुताबिक, इस मॉडल के बाएं पैर की लंबाई 132.8 सेमी है और दाया पैर 132.2 सेमी लंबा है।

वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के सबसे बुजुर्ग जिम एरिन्गटन का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है। 83 साल के इस बॉडी बिल्डर ने वेनिस और कैलिफोर्निया की एक प्रतियोगिता में हिस्सा भी लिया था।

वहीं सबसे लंबे नाखून का रिकॉर्ड अयन्ना विलियम्स के नाम है। जिनके नाखूनों की लंबाई 576.4 सेमी है। इनका नाम भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम शामिल है।

ये है दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता जिसकी लंबाई 1.035 मीटर लंबी है। फ्रेंडी का नाम भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की लिस्ट में शामिल है।

ये भी पढ़ें - विराट-अनुष्का की रिसेप्शन पार्टी में पहुंचा पड़ोसी देश का ये बड़ा फैन, सभी स्टार्स देखकर चौंके

इस लिस्ट में सबसे लंबी आईलैश वाली महिला जिआनजिया का भी नाम शामिल है। उनके आईलैश की लंबाई 12.40 सेमी है। वहीं रेयान टॉय रिव्यू यूट्यूब चैनल लॉन्चिंग से अब तक 12,076,126,791 बार देखा जा चुका है। इसका नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

वहीं हमारी इस लिस्ट में आखिर में बात करते हैं दुनिया की सबसे लंबी पूंछ वाली बिल्ली की। मिशिगन की रहने वाली इस कैट का नाम सिल्वर मैने कून है। इसकी पूंछ की लंबाई 44.66 सेमी है।

Loading...
Share it
Top