Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ब्रिटिश पीएम ने अपने घर सेलिब्रेट की दिवाली, ये भारतीय बड़ी हस्तियां भी हुई शामिल

दिवाली हिंदू संस्कृति को दर्शाने का सबसे अच्छा तरीका है।

ब्रिटिश पीएम ने अपने घर सेलिब्रेट की दिवाली, ये भारतीय बड़ी हस्तियां भी हुई शामिल

ब्रिटिश की प्रधान मंत्री थेरेसा ने कल रात अपने घर पर दिवाली सेलिब्रेट की, इस दौरान इन्होंने दिवाली के अवसर पर हिंदू को बधाई देते हुए कहा, यह त्योहार जीवन के मार्ग का जश्न है और हिंदु संस्कृति को अपने सबसे अच्छे रूप में दिखा रहा है।

दीवाली के इस सुभ अवसर पर एनआरआई व्यवसायी हिंदुजा बंधुओं ने कल रात उनके आवास पर आयोजित प्रोग्राम पर अपने विचार रखे।

इस अवसर पर थेरेसा ने कहा कि दिवाली हमें सम्मान करना सिखाता है और भविष्य में बदलाव करने की सीख देता है। और आगे कहा कि दिवाली हिंदू संस्कृति को दर्शाने का सबसे अच्छा तरीका है।

प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि हिंदू समुदाय ब्रिटेन और साथ ही यूरोप में जीवन में महत्वपूर्ण योगदान देता है।

इसे भी पढें: बिहार: दिवाली की खुशियां मातम हुई तब्दील, दबंगों ने दलितों के 50 से ज्यादा घरों को जलाकर किया राख

ब्रिटेन के विदेश सचिव बोरिस जॉनसन ने इस अवसर पर बात करते हुए कहा कि मेरे पास एक भारतीय सास है, जिसका नाम दीप है जिसका अर्थ है प्रकाश। और, वास्तव में दीपावली भी मेरी सास का जश्न मनाने का अवसर है।

हिंदूजा ग्रुप के सह-अध्यक्ष जीपी हिंदुजा ने कहा दीवाली रोशनी का त्यौहार है। जब आपको पहले से जो कुछ हुआ है उसे माफ कर देना और भूलना है। दुश्मनों को भूल जाओ, सभी गलत काम भूल जाएं और हर किसी के साथ एक सफेद और अच्छे अध्याय शुरू करें।

बैरनेस सेंडिप वर्मा ने नोट किया कि दिवाली अब ब्रिटिश समाज का एकदम ढांचा बन गया है।

इसे भी पढें: पाक का सुषमा पर आरोप, कुलभूषण जाधव मामले पर नहीं दिया कोई रिस्पांस

यूके में भारत के उच्चायुक्त वाई के सिन्हा ने भी इस अवसर पर बात की। इस समारोह में भाग लेने वाले प्रमुख लोगों में भारत के सबसे अमीर व्यापारी मुकेश अंबानी, पत्नी और बेटी, आर्सेलर मित्तल के आदित्य मित्तल, सुबोध अग्रवाल और अग्रणी होटलकार जोगिंदर सैंगेर शामिल रहे और इनके अलावा

लॉर्ड और लेडी देसाई, लॉर्ड एंड लेडी लुम्बा, वीरेन्द्र शर्मा, मध्य प्रदेश, भगवान जितेश गधिया, राज्य मंत्री लॉर्ड तारिक अहमद ने भी इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे थे।

Next Story
Top