Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वर्ल्ड की सबसे सुरक्षित हवाई सफर देने वाली एयरलाइन्स, देखिए पूरी लिस्ट

साल 2017 के बीत जाने के बाद हाल ही में हवाई यात्रा को लेकर कुछ आंकड़े सामने आए हैं। हवाई यात्रा के ये आंकड़े काफी सुखद रहे हैं।

वर्ल्ड की सबसे सुरक्षित हवाई सफर देने वाली एयरलाइन्स, देखिए पूरी लिस्ट

साल 2017 के बीत जाने के बाद हाल ही में हवाई यात्रा को लेकर कुछ आंकड़े सामने आए हैं। हवाई यात्रा के ये आंकड़े काफी सुखद रहे हैं।

डच एविएशन कंसल्टिंग फर्म और एविएशन सेफ्टी नेटवर्क से मिली जानकारी के मुताबिक साल 2017 सबसे सुरक्षित वर्ष था। अब शीर्ष 20 सबसे सुरक्षित एयरलाइनों के बारे में एक रिपोर्ट सामने आई है।

ऑस्ट्रेलिया की एविएशन एनालिसिस वेबसाइट एयरलाइनरेटिंग्सडॉटकॉम 'AirlineRatings.com' ने दुनिया की सबसे सुरक्षित एयरलाइनों की सूची जारी की है।

बता दें कि एयरलाइनरेटिंग्स ने 409 एयरलाइनों की निगरानी की है। एशिया, यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका के सर्वश्रेष्ठ एयरलाइनों के नाम की सूची जारी की।

यह भी पढ़ें- चारा घोटाला: सीबीआई अदालत में जज के खुलासे से हड़कंप, लालू ने दिया मजेदार जवाब

वेबसाइट एयरलाइनरेटिंग्सडॉटकॉम के एडिटर इन चीफ जियोफ्री थॉमस ने कहा कि ये एयरलाइंस सिक्योरिटी, इनोवेशन और नए विमानों को लॉन्च करने में सबसे आगे हैं।

उदाहरण के तौर पर बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के क्वांटस को ब्रिटिश एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड एसोसिएशन की ओर से एक टेस्ट में विश्व की सबसे अनुभवी एयरलाइन के रूप में मान्यता दी गई है।

पिछले लगभग 60 सालों में करीब हर बड़े ऑपरेशनल सेफ्टी एडवांसमेंट में क्वांटस प्रमुख एयरलाइन रही है और जेट युग में उससे कोई दुर्घटना नहीं हुई है।

इसके अलावा वेबसाइट के एडिटर इन चीफ जियोफ्री थॉमस कहा कि क्वांटस अकेले एयरलाइन नहीं हैं। फिनएयर और हवाईयन जैसे लंबे समय से स्थापित एयरलाइनों का भी जेट युग में रिकॉर्ड अच्छा है।

यह भी पढ़ें- इशरत जहां के बाद नाजिया इलाही खान ने थामा भाजपा का दामन

आपको बता दें कि इस साइट ने सबसे कम रैंक वाली एयरलाइनों को भी नाम भी पब्लिस किया है। वे एयर कोरियो, ब्लूविंग एयरलाइंस, बुद्धा एयर, नेपाल एयरलाइंस, तारा एयर, त्रिगाना एयर सर्विस और येति एयरलाइंस हैं।

दुनिया की सबसे सुरक्षित एयरलाइन्स

  • अलास्का एयरलाइंस- संयुक्त राज्य अमेरिका
  • एयर न्यूजीलैंड- न्यूजीलैंड
  • कैथे पैसिफिक एयरवेज- हॉगकॉग
  • ब्रिटिश एयरवेज- यूनाइटेड किंगडम
  • ऑल निप्पॉन एयरवेज- जापान
  • एतिहाद एयरवेज- संयुक्त अरब अमीरात
  • अमीरात- संयुक्त अरब अमीरात
  • फिनएयर- फिनलैंड
  • ईवा एयर- ताइवान
Next Story
Top