Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विश्व बैंक ने पाकिस्तान का 10 करोड़ डॉलर का लोन रद्द किया

विश्व बैंक की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस परियोजना के फेल होने के कारण लोन को नामंजूर किया गया है

विश्व बैंक ने पाकिस्तान का 10 करोड़ डॉलर का लोन रद्द किया
X
इस्लामाबाद. विश्व बैंक ने पाकिस्तान को एक प्राकृतिक गैस दक्षता के लिए मंजूर किए गए 10 करोड़ डॉलर के लोन को रद्द कर दिया है। इस लोन के रद्द होने का कारण परियोजना के विकास से जुड़े उद्देश्य को प्राप्त करने में कोई प्रगति न होना और गैस वितरण कंपनी की ओर से इस पर कोई दिलचस्पी न दिखाना जाना बताया गया है।
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह परियोजना सुई साउदर्न गैस कंपनी (एसएसजीसी) अपने वितरण क्षेत्रों कराची, सिंध और बलूचिस्तान के आंतरिक हिस्सों में शुरू करने वाली थी, जिसका लक्ष्य पाइपलाइन में गैस की प्राकृतिक और वाणिज्यिक हानि कम कर प्राकृतिक गैस की आपूर्ति बढ़ाना था।
विश्व बैंक की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस परियोजना के फेल होने के कारण लोन को नामंजूर किया गया है। इसमें कहा गया कि एसएसजीसी के बोर्ड और प्रबंधन, जिनका इस परियोजना में अपर्याप्त स्वामित्व था, लगातार रुचि नहीं दिखाई जिनके कारण इसकी रेटिंग 'असंतोषजनक' की गई। अब बैंक इस परियोजना को 20 करोड़ डॉलर के बदले केवल 2.5 लाख डॉलर का लोन देगा।
पेट्रोलियम और नैच्यूरल गैस मंत्रालय यूएफजी में कटौती को लेकर प्रतिबद्ध है जो कि इस योजना की तैयारी के दैरान बढ़ गया था। साथ ही परियोजना के लागू होने के चरण में भी इसमें तेजी देखी गई। तेल एवं गैस नियामक (ओगरा) ने 4.5 फीसदी के यूएफजी बैं्क को पार करने के लिए गैस कंपनियों पर जुर्माना लगाया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story