Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नेपाल भूकंप प्रभावितों की मदद के लिए आगे आया विश्व बैंक, पुनर्निमाण में करेगा सहायता

बीते शनिवार को 7.9 तीव्रता के भूकंप ने पूरे नेपाल में भारी तबाही मचाई थी। इस भूकंप में अबतक करीब 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है

नेपाल भूकंप प्रभावितों की मदद के लिए आगे आया विश्व बैंक, पुनर्निमाण में करेगा सहायता
वाशिंगटन. नेपाल भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए अब विश्व बैंक आगे है। इस बाबत विश्व बैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम ने कहा है कि बैंक नेपाल में हुए नुकसान का आंकलन करेगा और उसके पुनर्निर्माण कार्य में नेपाल की हर संभव मदद करेगा।
बता दें कि बीते शनिवार को 7.9 तीव्रता के भूकंप ने पूरे नेपाल को अपनी चपेट में लेकर भारी तबाही मचाई थी। इस भूकंप में अबतक करीब 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग बेघर हो चुके हैं। नेपाल की कई ऐतिहासिक इमारतें नेस्तनाबुत हो चुकी है।
एक अनुमान के मुताबिक इस आपदा से करीब 80 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। नेपाल को इस नुकसान से उबारने और उसके पुनर्निर्माण के लिए नेपाली अधिकारियों ने विश्व बैंक से मदद की मांग की थी जिसके बाद विश्व बैंक ने मदद के लिए हाथ बढ़ाने का निर्णय लिया।
पेरिस में किम ने कहा कि हम नेपाल में हुई त्रासदी से बेहद दुखी है। हम नेपाली अधिकारियों के संपर्क में हैं जिन्होंने हमसे नुकसान का आकलन करने एवं भूकंप से प्रभावित शहरी इलाकों में पुनर्निर्माण जरुरतें पूरी करने का विशेष तौर पर आग्रह किया है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top