Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''सिंधु जल संधि'': वर्ल्ड बैंक ने नहीं सुनी पाक की गुहार, मध्यस्थता से किया इनकार

किशनगंगा हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्लांट के उद्घाटन को लेकर और सिंधु जल संधि पर भारत की शिकायत लेकर विश्व बैंक पहुंचे पाक को निराशा हाथ लगी है।

सिंधु जल संधि: वर्ल्ड बैंक ने नहीं सुनी पाक की गुहार, मध्यस्थता से किया इनकार
X

जम्मू कश्मीर के बंदीपोरा जिले में किशनगंगा हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्लांट के हालिया उद्घाटन को लेकर और सिंधु जल संधि पर भारत की शिकायत लेकर विश्व बैंक पहुंचे पाक को निराशा हाथ लगी है।

बतों कि जम्मू कश्मीर के बंदीपोरा जिले में किशनगंगा हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्लांट के हालिया उद्घाटन को लेकर और सिंधु जल संधि पर भारत की शिकायत लेकर विश्व बैंक पहुंचे पाक को निराशा हाथ लगी है।

इसे भी पढ़ें- VIDEO: पाकिस्तान में टीवी पर बहस के दौरान नेता ने आपा खोया, मंत्री को सरेआम थप्पड़ मारा

वर्ल्ड बैंक ने इस बैठक के दौरान पाकिस्तानी प्रतिनिधियों से कहा कि इस मसले पर उनकी भूमिका सीमित और प्रक्रियात्मक है। हालांकि, बैंक ने यह भी कहा कि यह दोनों देशों के साथ संधि प्रावधानों के अनुरूप मुद्दों को हल करने के लिए काम करना जारी रखेगा।

बता दें कि भारत ने सिंधु जल संधि के तहत झेलम और चेनाब नदी पर रैट्ल हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्लांट (850 मेगावाट) और किशनगंगा (330 मेगावाट) के निर्माण की अनुमति दी है।

पाकिस्तान ने किशनगंगा प्रोजेक्ट पर भी आपत्ति दर्ज की थी। भारत ने तर्क दिया था कि संधि में जल के दूसरे इस्तेमाल की भी अनुमति है जिसके तहत भारत इस प्रोजेक्ट का निर्माण कर रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story