Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महिलाओं के लिए SC ने भी खोले हाजी अली के दरवाजे

सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला लागू करने के लिए 2 हफ्तों का समय दिया

महिलाओं के लिए SC ने भी खोले हाजी अली के दरवाजे
नई दिल्ली. हाजी अली दरगाह में महिलाओं के प्रवेश को लेकर चल रही लड़ाई को हाईकोर्ट के बाद महिलाओं ने सुप्रीम कोर्ट में भी जीत ली है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद अब महिलाओं को भी मुंबई की हाजी अली दरगाह में प्रवेश करने की इजाजत मिल गई है। मुंबई के हाजी अली दरगाह ट्रस्ट ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि हम महिलाओं को पुरुषों के समान दरगाह में जाने देने की अनुमति देंगे।
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस दलील को मानते हुए ट्रस्ट को चार हफ्तों में महिलाओं को प्रवेश की इजाजत दे। मामले की सुनवाई के दौरान दरगाह की ओर से बताया गया कि ट्रस्ट ने प्रस्ताव पास किया है कि बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा। ट्रस्ट दो हफ्तों के भीतर महिलाओं को प्रवेश देगी। इसके लिए रूपरेखा भी तैयार की गई है। इस पर सीजेआई ठाकुर ने कहा कि अगर ट्रस्ट महिलाओं को प्रवेश देने को तैयार है तो फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की क्या जरूरत है।
तो वही दूसरी तरफ महिलाओं के समूह का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील ने महिलाओं को गर्भ गृह के निकट जाने की अनुमति नहीं देने के ट्रस्ट के रवैये को चुनौती देते हुए कहा था कि 2011 से पहले स्थिति एकदम भिन्न थी। ट्रस्ट ने महिलाओं को हाजी अली दरगाह के गर्भ गृह में प्रवेश की अनुमति देने के बंबई उच्च न्यायालय के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top